भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आईसीसी की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में 790 रेटिंग के साथ सातवें पायदान पर पहुंच गए हैं। ये उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। शमी पहली बार टॉप-10 में पहुंचे हैं।

इसी बीच दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने मोहम्मद शमी को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बताया है। उन्होंने कहा कि, टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं।

दरअसल, स्टेन ने यह बात ट्विटर पर एक फैन के सवाल का जवाब देते हुए कहा। यूजर ने पूछा कि उनके अनुसार अभी कौन सा गेंदबाज दुनिया में सबसे बेहतरीन है। इसके जवाब में स्टेन ने शमी का नाम लिया। स्टेन ने कहा, ‘मौजूदा फॉर्म के साथ शमी।’

बता दें कि मोहम्मद शमी नवंबर 2017 के बाद से अब तक टेस्ट मैच की दूसरी पारी में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हैं। दाए हाथ के इस तेज गेंदबाज ने पिछले दो सालों में 17 की औसत से 20 पारियों में 51 विकेट चटकाए हैं। एक टेस्ट की दूसरी पारी में नवंबर 2017 से 25 या उससे अधिक विकेट लेने वाले सभी गेंदबाजों में शमी का बेस्ट स्ट्राइक रेट 32.2 है।

29 वर्षीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच के दोनों पारियों में कुल मिलाकर सात विकेट चटकाए। पहली पारी में शमी ने 27 रन देकर तीन विकेट झटके, जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 31 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए। पहली पारी में उना इकॉनमी 2.07 का, जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 1.93 की इकॉनमी के साथ विकेट झटके।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन