Sunday, January 23, 2022

कबीर खान बोले – हैरानी नहीं होगी भविष्य में हिंदू समर्थक फिल्म बनाने का दबाव आए

- Advertisement -

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की एंटी हिन्दू कंटेट पर रोक को लेकर नेटफ्लिक्स-एमेजॉन जैसे ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स के बीच मुलाकात की खबरें पिछले दिनों काफी चर्चा में रही है। इसी बीच इस सबंध में अब बजरंगी भाईजान के डायरेक्टर कबीर खान का बड़ा बयान सामने आया है।

21वें मुंबई फिल्म फेस्टिवल में आयोजित पैनल डिस्कशन में पहुंचे कबीर खान ने कहा कि कुछ लोगों पर इस तरह का कंटेट बनाने का दबाव बनाया जा रहा है। जब उनसे पूछा गया कि अगर लेखकों और निर्देशकों से प्रो इंडिया और प्रो हिंदू जैसे सब्जेक्ट पर फिल्म बनाने को लेकर दबाव बनाया जाए तो क्या?

इस पर खान ने कहा कि उनसे अभी तक किसी ने ऐसा कुछ नहीं कहा है लेकिन उन्होंने माना है कि ऐसी घटनाएं देश के अलग-अलग हिस्सों में हो रही है। उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें हैरानी नहीं होगी अगर उन्हें भविष्य में प्रो-हिंदू कंटेंट बनाने के लिए कहा जाए।

कबीर ने इस मामले में आगे कहा ‘मुझे लगता है कि वे जानते हैं कि मेरी इस मामले में क्या प्रतिक्रिया होगी। मुझे तो अभी तक किसी ने अप्रोच नहीं किया है। लेकिन ये सच है कि हम आज के समय में ऐसे दौर में जी रहे हैं जहां कुछ भी हो सकता है।’

हालांकि कबीर ने ये भी कहा कि वे जैसी फिल्में बनाना चाहते हैं, वैसी ही फिल्मों का निर्देशन करते रहेंगे। उन्होंने कहा, ‘मुझे किसी से किसी तरह का कोई डर नहीं है। आप अगर अपने क्राफ्ट से प्यार करते हैं और अपने सिनेमा में विश्वास करते हैं तो चीजें अपने आप ठीक होने लगती हैं।’

फिलहाल कबीर खान रणवीर सिंह स्टारर 83 की शूटिंग कर रहे हैं। फिल्म ’83’ में वह रणवीर सिंह के साथ पहली बार काम कर रहे है। फिल्म ’83’ में रणवीर सिंह दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव का किरदार निभा रहे हैं। उनकी ही कप्तानी में भारत ने पहली बार क्रिकेट विश्व कप जीता था।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles