Monday, June 14, 2021

 

 

 

मैगी का विज्ञापन करने वाली माधुरी ने कहा – ना तो खुद खाई ना किसी अपने को खिलाई

- Advertisement -
- Advertisement -

हरिद्वार। कभी नेस्ले की मैगी के विज्ञापन में इसे स्वादिष्ट एवं स्वास्थ्यवर्धक बताकर खाने और खिलाने की सलाह देने वाली धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित का कहना है उन्होंने नेस्ले की मैगी न तो कभी खाई, न किसी अपने को खिलाई ही। उन्हें तो मैगी में मानव स्वास्थ्य के लिए खतरनाक ‘एमएसजी’ (मोनो सोडियम ग्लूकोमिट) होने का भी इल्म नहीं है।

माधुरी ने यह बात प्रदेश में मैगी पर लगे बैन के दौरान जिला खाद्य सुरक्षा विभाग की ओर से भेजे गए कानूनी नोटिस के लिखित जवाब में कही। इसकी पुष्टि जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी एमएन जोशी ने की है। उन्होंने बताया कि फिल्म अभिनेत्री माधुरी दीक्षित को यह नोटिस मई 2015 में भेजा गया था।

वकील के माध्यम से भेजा गया माधुरी का जवाब विभाग को इसी साल जनवरी में मिला। इसमें उन्होंने फिलवक्त और भविष्य में नेस्ले की मैगी का विज्ञापन न किए जाने की भी जानकारी दी है। बता दें कि मैगी में मानव स्वास्थ्य के लिए हानिकारक एमएसजी होने की बात आने पर मैगी के इस्तेमाल व बिक्री पर पूरे राज्य में पिछले वर्ष मई से अक्टूबर तक प्रतिबंध रहा।

जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी के अनुसार नोटिस के जवाब में माधुरी ने स्पष्ट किया कि ‘मुझे इस बात की जानकारी नहीं थी कि नेस्ले की मैगी में एमएसजी नामक कोई हानिकारक तत्व है और यह मानव स्वास्थ्य के खतरनाक है।’

जोशी ने बताया कि फिल्म अभिनेत्री ने अपने जवाब में फिलवक्त एवं भविष्य में नेस्ले की मैगी का विज्ञापन न करने की बात भी कही है। माधुरी के इस जवाब को हरिद्वार की एडीएम कोर्ट में दाखिल कर दिया गया है, जहां इस मामले की सुनवाई चल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles