kamal

kamal

नई दिल्ली: तमिल फिल्म स्टार कमल हासन ने उनके हिंदु विरोधी होने के आरोपों पर सफाई देते हुए कहा कि ‘मैं हिंदू धर्म का दुश्मन नहीं हूं. बल्कि इस्लाम और ईसाई धर्म को भी समान रुप से देखता हूँ.

तमिल साप्ताहिक ‘आनंद विकेतन’ में लिखे अपने नियमित कॉलम में उन्होंने कहा है कि मैं किसी का दुश्मन नहीं हूं और मैं अपने कल्याणकारी क्लब के साथ उसी नीति का पालन करता हूं.’ ध्यान रहे कमल हासन तमिलनाडु में 21 फरवरी से अपनी यात्रा शुरू करने जा रहे हैं. जिसमे वे लोगों के साथ बातचीत करेंगे जिससे एक-दूसरे के विचारों को समझा जा सके.

कमल ने लिखा है कि ‘पहले कट्टरपंथी हिंदू अन्य धर्म समूहों के साथ अपनी बात मनवाने के लिए बौद्धिक बहस का सहारा लिया करते थे. वे हिंसा का रास्ता नहीं अपनाते थे, लेकिन जब उनकी यह चालाकी नाकाम होने लगी है तो उन्होंने हिंसा का रास्ता अपनाना शुरू कर दिया. उनकी यह अतिवादिता उनके समूह के भीतर भी फैलने लगी है.’

अभिनेता ने कहा कि महात्मा गांधी, डॉ अंबेडकर और पेरियार ईवी रामास्वामी सहित सभी हस्तियों के लिए उनके मन में समान आदर है. गौरतलब है कि पिछले साल दो नवंबर को हासन ने किसी खास संगठन का नाम लिए बगैर हिंदू उग्रवाद संबंधी टिप्पणी की थी.

इसके अलावा हासन को मुस्लिम समुदाय की और से 2013 की अपनी फिल्म ‘विश्वरूपम’ के विरोध का सामना करना पड़ा था. कथित तौर पर उन पर आरोप था कि उन्होंने मुस्लिम समुदाय को आतंकवाद से जोड़ा था.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?