हाशिम अमला अब दक्षिण अफ्रीका से नहीं बल्कि इस टीम से खेलेंगे

5:29 pm Published by:-Hindi News

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर हाशिम अमला इंग्लिश काउंटी क्लब सरे के साथ जुड़ने को तैयार हैं। अमला कोलपैक डील के तहत सरे के साथ दो साल का करार करने के लिए राजी हुए हैं।

अमला ने इंग्लैंड में इसी साल खेले गए वनडे विश्व कप के बाद अगस्त में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से अलविदा कह दिया था। उन्होंने हालांकि एक बात साफ कह दी थी कि वो घरेलू क्रिकेट के अलावा दक्षिण अफ्रीका की टी-20 लीग मजांसी सुपर लीग खेलते रहेंगे।

अमला ने टी20, वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में कुल मिलाकर 349 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 18 हजार रन बनाए हैं। वह टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ने वाले इकलौते साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर हैं। वहीं वनडे में भी अमला के रिकॉर्ड कमाल के हैं। 27 वनडे शतक लगाने वाले अमला सबसे तेज 2000,3000,4000,5000,6000 और 7000 हजार रन बनाने वाले क्रिकेटर हैं।

सरे के अलावा अमला से मिडिलसेक्स और हैम्पशायर के प्रतिनिधि भी चर्चा कर रहे हैं। मोर्ने मोर्केल के बाद क्लब द्वारा दूसरा कोलपैक करार करने की काफी आलोचना हो रही है, लेकिन क्लब ने इसके पीछे तर्क दिया है कि वह अंतरराष्ट्रीय टीमों की जिम्मेदारी में व्यस्त बड़े खिलाड़ियों से हो रहे नुकसान की भरपाई करने की कोशिश कर रहे हैं। क्लब इस कोशिश में है कि अगले दो हफ्ते में अमला के साथ करार की औपचारिकताएं पूरी कर ली जाएं।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें