गोंडा. उत्तर प्रदेश के गोंडा (Gonda) में 3 सगी दलित बहनों पर हुए एसिड हमले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त कार्रवाई का आदेश दिया है। साथ ही जिला प्रशासन को समुचित चिकित्सा व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए 5 लाख की आर्थिक मदद देने का भी ऐलान किया है।

जानकारी के अनुसार, गोंडा के परसपुर थाना क्षेत्र के पक्कापुर में घर में सो रहीं 3 बहनों काजल (17), महिमा (12) तथा आठ वर्षीय सोनम पर एक शख्स ने एसिड फेंक घायल कर दिया था। आरोपी विकास कुमार को मंगलवार देर रात पुलिस ने एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार कर लिया। उसे गोली लगी है और उसका इलाज चल रहा है।

पीड़िता के पिता की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध एसिड अटैक (326 ए) की धाराओं में केस दर्ज किया। पुलिस ने घायल आरोपी को पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और फिर जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। एसिड हमले में काजल का चेहरा और अन्य दोनों के हाथ झुलस गए थे। इनको लेकर परिवारीजन गोंडा जिला अस्पताल पहुंचे। जहां काजल की हालत नाजुक बताई जा रही है।

घटना को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने योगी सरकार को कटघरे में खड़ा किया। मायावती ने ट्वीट किया है, “भू-माफियाओं द्वारा पुजारी की हत्या के प्रयास के बाद यूपी के गोंडा में ही सोते समय तीन दलित बहनों पर एसिड डालकर जलाने की प्रयास अति-दुःखद व शर्मनाक। उन्होने आगे लिखा यूपी में कानून-व्यवस्था का इतना बिगड़ जाना बड़ी चिन्ता की बात जरूर है। आखिर यूपी में हर प्रकार का अपराध सर चढ़कर क्यों बोल रहा है?”

सीएम योगी ने ने गोंडा के एसपी को सख्त निर्देश दिए हैं कि इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।  सरकार की तरफ से 5 लाख मुआवजा देने की घोषणा की गई है। साथ ही  घायलों की समुचित चिकित्सा व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के भी निर्देश दिए हैं।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano