छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों के हाथों शहीद हुए 25 सीआरपीएफ जवानों के परिवार की मदद करते हुए क्रिकेटर गौतम गंभीर शहीद जवानों के बच्चों की शिक्षा का खर्च उठाएंगे.

आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने ऐलान किया है कि उनका गौतम गंभीर फाउंडेशन सुकमा मेँ शहीद हुए जवानों के बच्चों की पढ़ाई-लिखाई का पूरा खर्च उठाएगा जिसकी तैयारी उनकी टीम ने शुरू कर दी है.

गंभीर ने इस बारें में कहा कि बुधवार सुबह जब उन्होंने अखबार देखा तो दो तस्वीरों ने उन्हें हिलाकर रख दिया. पहली तस्वीर में एक बच्ची अपने शहीद पिता को सलाम कर रही है और दूसरी तस्वीर में शहीद की पत्नी को उसके रिश्तेदार संभालते हुए नजर आ रहे हैं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उन्होंने बताया कि इन तस्वीरें ने उन्हें झकझोर कर रख दिया और उन्होंने शहीदों के बच्चों की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाने का फैसला किया. गंभीर ने कहा कि सीआरपीएफ जवानों की मौत के बाद वो मैच पर अपना ध्यान केंद्रित नहीं कर पा रहे थे. सीआरपीएफ जवानों की शहादत के सम्मान में गौतम गंभीर पुणे के खिलाफ बांह पर काली पट्टी बांधकर मैच खेलने उतरे थे.

गौरतलब रहें कि 25 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के सुकमा में घात लगाए करीब 300 से ज्यादा नक्सलियों ने सीआरपीएफ की बटालियन पर हमला कर दिया था जिसमें 25 जवान शहीद हो गए थे.

Loading...