इंडियन क्रिकेट स्टार गौतम गंभीर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल होने वाले है। वह बीजेपी के टिकट पर नई दिल्ली से चुनाव लड़ सकते हैं।

‘दैनिक जागरण’ के मुताबिक, बीजेपी अपने प्रतिनिधि के रूप में गंभीर को आगामी आम चुनाव में हरी झंडी देना चाहती है। राजधानी में अपनी पकड़ मजबूत करने के मकसद से पार्टी ये फैसला उठा सकती है। चूंकि गंभीर जाना-माना चेहरा हैं और मूलरूप से दिल्ली के हैं, लिहाजा वह बीजेपी के लिए सही प्रतिनिधि साबित हो सकते हैं।

ऐसा कहा जा रहा है कि इसके लिए सभी तैयारियां भी की जा चुकी हैं। हालांकि, गंभीर ने क्रिकेट को अभी अलविदा नहीं कहा है। पर वह पार्टी का ये न्यौता स्वीकार कर सकते हैं। बता दें गंभीर ने अपना अंतिम टेस्ट 2016 में खेला था और उसके बाद से वह दिल्ली की तरफ से रणजी में खेलते हुए आ रहे हैं।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

bjp2 kvwe 621x414@livemint

गंभीर ने आखिरी बार इंग्लैंड में 2016 में टेस्ट मैच खेला था। उन्होंने 58 टेस्ट में 4,154 रन बनाए हैं। गंभीर ने 147 वनडे में 5,238 रन बनाए हैं। गौतम गंभीर आईपीएल में कोलकाता नाइट राइ़डर्स के कप्तान भी रहे हैं। उनकी कप्तानी में 2012 और 2014 में टीम ने टाइटल भी जीता है।

बाद में उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स की कमान सौंपी गई, लेकिन वह कुछ खास कमाल न दिखा पाए। लगातार टीम की हार के बाद उन्होंने अपनी कप्तानी छोड़ दी थी।

Loading...