Wednesday, January 19, 2022

CAA के खिलाफ SC के वकीलों का प्रदर्शन, बॉलीवूड एक्ट्रेस बोली – अब बोलों देशद्रोही

- Advertisement -

देशभर में सीएए (CAA) के खिलाफ हो रहे विरोध-प्रदर्शन लगातार बढ़ते ही जा रहे है। अब तो देश की सर्व्वोच अदालत के अधिवक्ता भी इस कानून के खिलाफ आ गए है। मंगलवार को वकीलों ने CAA के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट से जंतर मंतर तक मार्च निकाला।मार्च से पहले वकीलों ने संविधान की प्रस्तावना पढ़ी।

सुप्रीम कोर्ट के सामने इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ लॉ बिल्डिंग से शुरु हुई मार्च कॉपरनिकस, बाराखंबा, टॉल्स्टॉय मार्ग से होते हुए जंतर मंतर पर आकर खत्म हुई। इस बीच सीएए और इसे लागू करने वाली मोदी सरकार के खिलाफ लगातार नारे लगते रहे। बता दें कि इस मार्च की शुरुआत सुप्रीम कोर्ट के सीनियर एडवोकेटर संजय हेगड़े ने की थी।

वकीलों के इस विरोध-प्रदर्शन का Video शेयर कर बॉलीवुड एक्ट्रेस और बिग बॉस 7 (Bigg Boss 7) विनर गौहर खान (Gauahar Khan) ने विरोधियों पर तंज़ कसा है। उन्होने कहा कि “अब बोलो देशद्रोही???”

इस दौरान प्रदर्शन में शामिल एडवोकेट महमूद प्राचा ने कहा, ‘यह मिथ फैलाया जा रहा था चंद्रशेखर आजाद और दूसरे लोगों ने ऐसे लोगों को सड़कों पर उतार लिया है जो संविधान और सीएए के बारे में ज्यादा नहीं जानते। इसे झूठ साबित करने के लिए हम सड़कों पर आए हैं। हम लोग यही साबित करना चाहते हैं कि सीएए संविधान के खिलाफ है, यह मनुस्मृति लागू कराने के लिए सरकार की एक चाल है जिसे वकील नाकाम करेंगे।’

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles