अनुराग कश्यप और रामचंद्र गुहा समेत 49 कलाकारों पर FIR, मोदी को लिखा था खुला पत्र…

11:23 am Published by:-Hindi News

मुजफ्फरपुर. देश में बढ़ते मॉब लिं*चिंग के मामलों पर चिंता जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुला खत लिखने वाले रामचंद्र गुहा समेत करीब 49  कलाकारों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

यह एफआईआर मुजफ्फरपुर में दर्ज की गई है। स्थानीय वकील सुधीर कुमार ओझा की ओर से दो महीने पहले दायर की गई एक याचिका पर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) सूर्य कांत तिवारी के आदेश के बाद यह प्राथमिकी दर्ज हुई है।

ओझा ने कहा कि सीजेएम ने 20 अगस्त को उनकी याचिका स्वीकार कर ली थी। मामला यह था कि इन सभी ने देश में असहिष्णुता और उन्मादी हिंसा का माहौल बता कर पीएम मोदी को चिट्ठी भेजी थी। जिसे मीडिया में आने के बाद वकील सुधीर ओझा ने देश को एक साजिश के तहत विदेश में बदनाम करने का इल्जाम लगाते हुए अदालत में परिवाद किया था।

पुलिस ने बताया कि प्राथमिकी भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत दर्ज की गयी है। इसमें राजद्रोह, उपद्रव करने, शांति भंग करने के इरादे से धार्मिक भावनाओं को आहत करने से संबंधित धाराएं लगाई गईं हैं।
बता दें कि मणि रत्नम, अनुराग कश्यप, श्याम बेनेगल, सौमित्र चटर्जी और शुभा मुद्गल समेत 49 मशहूर शख्सियतों ने इसी साल जुलाई में प्रधानमंत्री को पत्र लिखा था। पत्र में सभी ने कहा था कि मॉब लिं*चिंग को तुरंत रोकने के लिए सरकार कड़े कदम उठाए। इसके साथ ही लिखा गया था कि असहमति के बगैर लोकतंत्र की कल्पना मुश्किल है।
Loading...