salm

जीजा आयुष शर्मा की फिल्म लवरात्रि को लेकर लग रहे हिंदुओं की भावना भड़काने के आरोप में आज बिहार में मुजफ्फरपुर कोर्ट ने समेत आठ कलाकारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया।

मुजफ्फरपुर में सब-डिविजनल ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट शैलेंद्र राय ने शिकायतकर्ता वकील सुधीर कुमार ओझा की शिकायत पर सुनवाई करते हुए मीठापुर पुलिस थाने में मामले के सभी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया। कलाकारों पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 295, 298, 153, 153 (बी) और 120 (बी) के तहत मामला दर्ज किया गया।

शिकायतकर्ता सुधीर कुमार ओझा का आरोप है कि मूवी का टाइटल लवरात्रि हिंदुओं की भावनाओं को आहत करता है। सब-डिविजनल जूडिशियल मजिस्ट्रेट शैलेंद्र कुमार इस शिकायत पर 12 सितंबर को फैसला सुनाएंगे। ओझा का कहना है कि ”ये मूवी मां दुर्गा के का अपमान करती है। 5 अक्टूबर को इसे रिलीज किया जा रहा है। जो कि नवरात्रि फेस्टिवल के आसपास की डेट है। ऐसे में हिंदुओं की भावनाएं आहत हो सकती हैं।”

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

बता दें इससे पहले भी फिल्म के नाम को लेकर काफी हंगामा किया जा चुका है। ‘लवरात्रि’ को लेकर वीएचपी ने कहा था कि फिल्म से हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत हो सकती हैं, इसलिए इसकी स्क्रीनिंग नहीं होने दी जाएगी।

वहीं विहिप के पूर्व अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने विवादित बयान देते हुए कहा था, “सलमान खान को जो सबके सामने चांटा मारेगा, मैं उसे पांच लाख रुपए दूंगा, जबकि जो उनके फिल्म के सेट पर तोड़फोड़ करेगा, उसे दो लाख रुपए का ईनाम दिया जाएगा।”

Loading...