esha

esha

सीरिया में जारी संकट को लेकर बॉलीवुड अभिनेत्री ईशा गुप्‍ता ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि बच्चे मर रहे है, इंसानियत मर रही है. इसे रोके जाने की जरुरत है.

उन्होंने सीरिया के एक बच्चे की तस्वीर शेयर करते हुए ट्वीट किया कि “मुझे फर्क नहीं पड़ता कि मैं किस देश, धर्म और सरकार से जुड़ी हूं, मानवता मर रही है. बच्चे मर रहे हैं और इसे रोका जाना चाहिए. सीरिया में खून बह रहा है.”

आप को बता दें कि राजधानी दमिश्क के विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाके पूर्वी घौता में रविवार को सीरियाई सरकार की सेना की ओर से हवाई हमले व बमबारी में  कम से कम 510 लोगों की मौत हो गई जिनमें से 127 नाबालिग बच्चें हैं.

इसी बीच अब रूस के रक्षा मंत्रालय ने ऐलान किया कि सीरियाई सेना घौता में विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाके में प्रत्येक दिन पांच घंटे तक संघर्ष विराम का पालन करते हुये हमले नहीं किया करेगी. यह सीमित संघर्ष विराम मंगलवार से शुरू होगा और इसका उद्देश्य युद्ध में फंसे हुये नागरिकों को विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाके से निकालना है.

आरआईए समाचार एजेंसी ने सीरिया में रूस के निगरानी केन्द्र के प्रमुख मेजर-जनरल यूरी येवतुशेंको के हवाले से बताया कि विद्रोहियों ने महिलाओं तथा बच्चों समेत सैकड़ों लोगों को बंधक बना रखा है. यह निगरानी केन्द्र सीरियाई सरकार के साथ मिलकर प्रभावित क्षेत्र से बीमार एवं घायलों को बाहर निकालने के कार्य में जुटा हुआ है.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?