sandhya naidu

इन फिल्म इंडस्ट्री कि ज्यादातर अदाकाराएँ फ़िल्मी दुनिया की असलियत सबके सामने में लाने में लगी हुयी है. अब फिर से साउथ कि अदाकारा ने फ़िल्म इंडस्ट्री का कडवा सच सामने रखा है. टॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच को लेकर कुछ दिनों से हंगामा मचा हुआ है. साउथ एक्ट्रेस श्री रेड्डी के कास्टिंग काउच के खिलाफ आवाज बुलंद करने के बाद हैदराबाद में 15 जूनियर कलाकारों ने एक साथ जुटीं और और कास्टिंग काउच को लेकर अपनी आपबीती सुनाई.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इसी दौरान टॉलीवुड में करीब 10 सालों से जूनियर आर्टिस्ट के रुप में काम कर चुकी संध्या नायडू ने अपनी आपबीती सुनाई. बता दें कि संध्या ज्यादातर फिल्मों में मां, मौसी, चाची, मामी जैसे किरदार निभाती आई हैं. उनका कहना था कि इन किरदारों के कारण सेट पर उन्हें अम्मा बुलाने वाले लोग रात में उन्हें अपने साथ सोने के लिए कहते हैं.

आपको बता दें कि, इतना ही नहीं उन्होंने यह भी बताया कि जब फिल्म में कोई भी ऑफर दिया जाता है तो पूछा जाता है कि रोल देने के बदले हमें क्या मिलेगा. रोल मिल जाने के बाद अदाकारा से कहा जाता है वह उनसे बातें भी करें. इन बातों के बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस ने कहा, “एक व्यक्ति ने मुझसे पूछा था कि मैंने क्या पहना है? जो पहना है क्या वो ट्रांसपेरेंट हैं?” हर कोई अभिनेत्रियों से इसी तरह कि बात पूछता है.

वहीँ एक अदाकारा ने बताया कि, तेलुगू फिल्मों में काम करने के लिए बहुत कुछ बर्दाश्त करना पड़ता है. इसमें सेक्सुअल फेवर भी शामिल है. अपने आप को सुंदर दिखाने के लिए मेकअप और महंगी सर्जरी तक का इस्तेमाल करना पड़ता है. इसके बाद भी लोग उनका इस्तेमाल महज एक प्रोडक्ट के योर पर ही करते है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अब इन कलाकारों ने मांग की है कि टॉलीवुड में यौन शोषण समिति बनाई जाए. इसके साथ ही इंडस्ट्री के कलाकारों को 70 : 30 के अनुपात में भूमिकाएं ऑफर करने के नियम बनाए जाएं. गौरतलब है कि साउथ एक्ट्रेस श्री रेड्डी ने कास्टिंग काउच के खिलाफ सड़क पर टॉपलेस प्रदर्शन किया था.

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें