shirii

मुंबई. धर्मनिरपेक्ष मुल्क भारत का संविधान देश के सभी नागरिकों को समानता का अधिकार देता है. साथ ही किसी भी प्रकार के सामजिक भेदभाव से सुरक्षा की गारंटी देता है. बावजूद एक टीवी एक्ट्रेस को मुस्‍लिम होने की वजह से क‍िराए पर घर नहीं म‍िला.

एकता कपूर के सीरियल में दमदार किरदार निभा रहीं एक्ट्रेस शिरीन मिर्जा के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. उन्होंने फेसबुक पर इमोशनल पोस्‍ट ल‍िखकर पूरा मामला बताया है. शिरीन इस वक्त एकता कपूर के फेमस सीरियल ‘ये है मोहब्बतें’ में सिमी भल्ला का रोल निभा रही हैं.

श‍िरीन प‍िछले कुछ द‍िनों से मुंबई में क‍िराए का घर तलाश रही हैं, लेक‍िन उन्‍हें घर नहीं म‍िल रहा है. श‍िरीन इसके ल‍िए ब्रोकर्स और प्रॉपर्टी डीलर्स को भी फोन कर चुकी हैं, लेक‍िन उनकी मदद क‍िसी ने नहीं की. श‍िरीन का कहना है क‍ि मुस्‍ल‍िम हूं इसल‍िए कोई उन्‍हें घर नहीं देना चाहता है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Shireen Mirza

उन्‍होंने फेसबुक पर लिखा क‍ि मैं मुंबई में क‍िराए का घर चाहती हूं, मैं मुंबई में आठ साल से हूं और अब मुझे इस परेशानी का सामना करना पड रहा है. मैं एक्ट्रेस हूं. सिगरेट-शराब नहीं पीती हूं और मेरा कोई अपराधिक रिकॉर्ड भी नहीं हूं. ऐसे में कोई भी मकान मालिक मेरे पेशे के आधार पर चरित्र को कैसे आंक सकते हैं.

श‍िरीन ने बताया क‍ि मैंने एक शख्स को फोन किया, जिन्होंने पूछा कि मैं हिंदू हूं या मुस्लिम. बाद में जवाब दिया कि वे मुस्लिमों को कमरा नहीं देते. इतना ही नहीं श‍िरीन को ये भी सुनने को म‍िला क‍ि बैचलर्स को कमरे या रहने को घर नहीं द‍िया जाता है.

Loading...