अभिनेता आमिर खान ने बड़ी पहल करते हुए कहा कि पानी फाउंडेशन के लिए, सभी को श्रमदान करना चाहिए. ताकि महाराष्ट्र को पानी की समस्या से मुक्त राष्ट्र बनाया जा सके.

पानी फाउंडेशन की शुरुआत 2016 में हुई थी. जिसके बाद से ही लोग फाउंडेशन के काम में अपना सहयोग देने की इच्छा भी जता रहे हैं. ऐसे में अब आमिर खान ने एक घोषणा कर दी है कि भारत के किसी भी हिस्से से लोग जो तैयार हैं, वे एक विशेष विंडो में नींव के लिए काम करने में स्वयंसेवक और पहले से तय योगदान दे सकते हैं.

आमिर खान ने सभी से अपील करते हुए कहा, “आपने आखिरी बार कब धरती की सोंधी खुशबू की महक ली थी? आखिरी बार कब आप देश से बाहर थे और बालों को छूती हुई ताजा हवा को महसूस किया था? पिछली बार आपने कब गांव मे रहने वाले शख्स को अपना दोस्त बनाया था?

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

पानी फाउंडेशन की तरफ से, मैं आपको महाराष्ट्र के पानी को प्रचुर मात्रा में बनाने के प्रयास में एक स्वयंसेवक बनने के लिए आमंत्रित करता हूं. आओ, जलमित्र बनो, गांवों में काम करो, श्रमदान करो, गांव की मदद करो, और मैं आपको आश्वासन देता हूं कि दिन के अंत तक आपको यह आभास होगा कि आपने गांव की मदद नहीं की, बल्कि गांव ने आपकी मदद की है.”

पानी फाउंडेशन को सफल बनाने के पीछे रीना दत्ता, किरण राव, सत्यजीत भटकल, स्वाती चक्रवर्ती और स्वयं आमिर खान का हाथ है. वॉटर कप का यह प्रयास 2016 में 3 तालुकों के साथ शुरू हुआ था और इस साल लगभग एक चौथाई महाराष्ट्र इसमें भाग ले रहा है.

Loading...