Saturday, September 18, 2021

 

 

 

अनुष्का नहीं ये बॉलीवुड स्टार थी विराट कोहली का पहला प्यार

- Advertisement -
- Advertisement -

विराट कोहली और बॉलीवुड अदाकारा अनुष्का शर्मा का रोमांस पिछले दो साल से काफी चर्चाओं में रहा हैं. हालांकि, बहुत कम लोग जानते है कि विराट का पहला प्यार अनुष्का शर्मा नहीं थी. विराट का पहला 'क्रश' बॉलीवुड की एक अन्य सुपर स्टार करिश्मा कपूर थीं. बताया जाता है कि करिश्मा को विराट काफी पसंद करते थे. आगे, बराक ओबाम पर भारीविराट कोहली की शानदार 82 रन की पारी की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराकर आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. टीम इंडिया की जीत के नायक बने विराट कोहली ने इस मैच विनिंग पारी को अपनी करियर की तीन सर्वश्रेष्ठ पारियों में बताया हैं. वर्ल्ड क्रिकेट के नए इस नए बादशाह की निजी जिंदगी भी क्रिकेट के खेल की तरह कम रोमांचक नहीं हैं.

विराट कोहली और बॉलीवुड अदाकारा अनुष्का शर्मा का रोमांस पिछले दो साल से काफी चर्चाओं में रहा हैं. हालांकि, बहुत कम लोग जानते है कि विराट का पहला प्यार अनुष्का शर्मा नहीं थी. विराट का पहला ‘क्रश’ बॉलीवुड की एक अन्य सुपर स्टार करिश्मा कपूर थीं. बताया जाता है कि करिश्मा को विराट काफी पसंद करते थे.

विराट कोहली अपने स्टाइलिश लुक के लिए पहचाने जातें है. उनकी इस अदाओं का जलवा मैन फैशन पत्रिका ‘जिक्यू’ ने भी माना था. जिक्यू ने कुछ साल दुनिया के टॉप टेन फैशनपरस्त पुरूषों की सूची जारी की थी. इस सूची में विराट कोहली तीसरे नंबर पर रहे थे, जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को 10वां स्थान मिला था. पत्रिका के मुताबिक विराट भारत में अपने बल्ले की जादूगरी के अलावा स्टाइल सेंस के लिए भी जाने जाते हैं. आगे, पिता की मौत और 90 रन की पारी.

विराट कोहली के पिता ने बेटे को बड़ा क्रिकेटर बनते देखने का सपना देखा था. दुनिया में विराट के नाम का डंका बजता इसके पहले वर्ष 2006 में एक दिन अचानक उनके पिता का निधन हो गया. विराट उस वक्त दिल्ली में फिरोजशाह कोटला मैदान पर रणजी ट्रॉफी मैच खेल रहे थे और टीम को उनकी जरूरत थी. विराट ने अपने टीम के किसी भी खिलाड़ी को अपनी जिंदगी के सबसे बड़े दर्द का अहसास नहीं होने दिया. उन्होंने मैदान पर उतरकर 90 रन की पारी खेली जिससे दिल्ली की टीम हार टालने में कामयाब रही. मैच के बाद विराट अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल हुए.

सचिन तेंदुलकर के संन्यास लेने पर विराट कोहली बेहद भावुक हो उठे थे. सचिन ने एक इंटरव्यू में बताया था कि अंतिम टेस्ट मैच के बाद विराट ड्रेसिंग रूम में एक कोने में अकेले बैठे थे. सारे खिलाड़ियों से मिलने के बाद सबसे अंत में विराट ने उनसे मुलाकात की थी. विराट ने उन्हें अपने पिता की एक खास अमानत भेट की थी. सचिन ने उसे वापस लौटाते हुए कहा था कि ये उनके पिता की निशानी हैं जो उन्हीं के पास रहना चाहिए.

जहीर खान के बाद अब एक और क्रिकेटर को मैदान पर प्रपोजल मिला. ऑस्‍ट्रेलिया के क्रिकेट मैदान पर फैंस की दीवानगी कुछ इस कदर नजर आई कि उन्‍होंने शादी के प्रपोजल से पोस्टर बनाने तक हर तरह से अपना प्रेम जाहिर किया. बता दें कि कि 3-0 से ऑस्‍ट्रेलिया को हराने के बाद प्रशंसकों की बॉलीवुड के पहले सुपर स्टार राजेश खन्ना की तरह विराट कोहली के लिए भी लड़कियां इतनी दीवानी है कि उन्हें खून से खत लिखा करती हैं. विराट के लिए इस तरह ‘खूनी’ खत मिलना आम बता है.

विराट कोहली का निकनेम ‘चीकू’ है. टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी मैदान पर उन्हें इसी नाम से पुकारते है. विराट को उनके बचपन के कोच अजीत चौधरी ने ‘चीकू’ नाम दिया था.

भारतीय टीम विराट कोहली के नेतृत्व में वर्ल्ड कप जीत चुकी हैं. कोहली, मलेशिया में 2008 में आयोजित अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप में विजयी भारतीय टीम के कप्तान थे. उन्होंने टूर्नामेंट में 47 की औसत से 6 मैचों में 235 रन बनाए थे.

विराट लजीज खाने के शौकीन है. दुनिया के किसी भी देश में विराट अपना पसंदीदा खाना ढूंढ ही लेते हैं. हालांकि, उन्हें अपनी मां के हाथ से बीन मटर बिरयानी और खीर सबसे ज्यादा पसंद है.

कोहली को टैटू से बहुत प्यार है, उन्होंने अपने शरीर पर कई सारे टैटू बनवा रखे है, लेकिन उनका सबसे पसंदीदा टैूट ‘जापानी समुराई’ है. कोहली ने इसे अपने बाएं हाथ पर बनवाया है

भारतीय खिलाडिय़ों में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड विराट के नाम है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में महज 52 गेंदों पर शतक पूरा किया था. (pradesh18)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles