Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

अंडरवर्ल्ड से रिश्तों को लेकर ED करेगी शिल्पा शेट्टी के पति से पूछताछ

- Advertisement -
- Advertisement -

प्रवर्तन निदेशालय ने अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति, राज कुंद्रा को अंडरवर्ल्ड डॉन इकबाल मिर्ची से संबंधित मामले में समन भेजा है। ईडी ने अगले सोमवार को राज कुंद्रा को पूछताछ के लिए मुंबई स्थित ईडी दफ्तर बुलाया है।

दरअसल, राज कुंद्रा पर अंडरवर्ल्ड डॉन इकबाल मिर्ची के साथ बिजनेस डीलिंग्स करने का आरोप है। हालांकि राज ने इन आरोपों को पूरी तरह से नकारा है। मिर्ची को अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का दाहिना हाथ माना जाता था। इसके अलावा वह अतंरराष्ट्रीय ड्रग डीलर था जिसे अमेरिका ने उन 10 विदेशी डीलरों में से एक घोषित किया था।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इक़बाल मिर्ची की संपत्तियों का सौदा करने में अहम भूमिका निभाने वाले रणजीत सिंह बिंद्रा और कुंद्रा के बीच व्यवसायिक सौदे हुए थे. लगभग 225 करोड़ रुपये की मिर्ची की संपत्तियों के सौदे के मामले में बिंद्रा को गिरफ्तार किया गया है.

ईडी सूत्रों के मुताबिक, बिंद्रा की रियल एस्टेट कंपनी आरकेडब्ल्यू डेवेलपर्स प्राइवेट लिमिटेड और इसेंशल हॉस्पिटैलिटी लिमिटेड के बीच सौदे के बारे में जानकारी मिली है. इसेंशल हॉस्पिटैलिटी में शिल्पा शेट्टी निदेशक हैं.

बिंद्रा की कंपनी ने शिल्पा शेट्टी की कंपनी में 44.11 करोड़ रुपये निवेश किए थे और 31.54 करोड़ रुपये का ब्याज रहित कर्ज दिया था. शिल्पा की कंपनी को अप्रैल, 2017 से मार्च 2018 के बीच 30.45 करोड़ रुपये और अप्रैल, 2016 से मार्च 2017 के बीच 117.17 करोड़ रुपये का कर्ज भी मिला था. राज कुंद्रा से इन्हीं सौदों के बारे में पूछताछ की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles