नई दिल्ली. चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ की रिलीज पर रोक लगा दी है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने इस फिल्म की रिलीज रोकने से जुड़ी याचिका रद्द कर दी।

यह फिल्म शुक्रवार 11 अप्रैल को रिलीज होनी थी लेकिन चुनाव आयोग ने रिलीज से एक दिन पहले ही इसे दिखाने पर रोक लगा दी। चुनाव आयोग ने कहा कि कुछ पार्टियों ने मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट के तहत ऐसी फिल्मों की शिकायत की थी, जिनसे किसी राजनेता या राजनीतिक पार्टी की छवि पर असर पड़ता।

Loading...

आयोग ने कहा, इनमें एनटीआर लक्ष्मी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उद्यमा सिंहम नाम की फिल्में शामिल हैं। इन्हें रचनात्मक कंटेंट कहा गया। लेकिन ऐसा भी कहा गया है कि इनसे सभी उम्मीदवारों और पार्टियों को बराबरी नहीं मिलेगी, जो कि आचार संहिता का उल्लंघन है। इसलिए आचार संहिता के दौरान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया या सिनेमा में इन फिल्मों का प्रदर्शन नहीं होना चाहिए।

इस मामले में ने कहा था- सेंसर बोर्ड ने अब तक इसे सर्टिफिकेट नहीं दिया है। फिल्म देखना उसका काम है। अगर इससे लोकसभा चुनाव में कोई दिक्कत है, तो चुनाव आयोग इस पर फैसला करेगा।

पहले फिल्म को 5 अप्रैल को रिजील होना था लेकिन फिल्म निर्माताओं ने रिलीज की तारीख को एक हफ्ता टाल दिया था। सेंसर बोर्ड ने फिल्म दिखाने को अपनी तरफ से हरी झंडी दे दी थी। इस फिल्म में विवेक ओबेराय ने मोदी का किरदार निभाया है।

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें