Friday, December 3, 2021

दिलीप कुमार के छोटे भाई एहसान खान का कोरोना से हुआ निधन

- Advertisement -

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार के छोटे भाई एहसान खान का निधन हो गया है। 92 वर्ष के एहसान खान कोरोना वायरस संक्रमित थे और पिछले कई दिनों से मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती थे। एहसान खान को हृदय संबंधी बीमारियां, हाइपर टेंशन और अल्जाइमर जैसी बीमारियां भी थीं। बुधवार रात करीब 11 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। लीलावती अस्पताल से देर रात जारी बुलेटिन में एहसान खान के निधन की जानकारी दी गई।

इससे पहले कोरोना के चलते दिलीप कुमार ने छोटे भाई असलम खान को खोया था। उनका 21 अगस्त को निधन हुआ था। असलम को मधुमेह, उच्च रक्तचाप और इस्केमिक दिल की बीमारी थी। असलम खान भी लीलावती अस्पताल में भर्ती थे। दोनों ही कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

दोनों भाइयों का इलाज कर रहे डॉक्टर जलील पारकर ने बताया था कि इन्हें बाय-पैप वेंटिलेटर पर रखा गया और दोनों आईसीयू में भर्ती थे। दिलीप कुमार दोनों भाई ब्लड प्रेशर और हृदय संबंधित बीमारियों से पीड़ित थे।

दिलीप कुमार की पत्‍नी सायरा बानो ने हाल ही में एहसान खान के लिए दुआएं मांगी थी। उन्‍होंने कहा था, ”यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि असलम भाई की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई। हमें वाकई नहीं मालूम कि इस गम का सामना कैसे करेंगे। अल्लाह उनकी रूह को सुकून दे। एहसान खान की हालत भी नाजुक बनी हुई है। एहसान भाई के लिए दुआ करें। वह आईसीयू में संघर्ष कर रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि वह ठीक होकर घर वापस लौट आएंगे।”

इससे पहले, 97 वर्षीय दिलीप कुमार ने प्रशंसकों से घर के अंदर रहने और कोरोना वायरस संकट के बीच जीवन बचाने का अनुरोध करते हुए एक सुंदर कविता लिखी थी। उन्होंने ट्विटर पर चार लाइन की कविता साझा करते हुए सभी से लॉकडाउन का पालन करने का आग्रह किया था। दिलीप कुमार ने  लिखा था, ‘दवा भी दुआ भी, औरों से फासला भी, ग़रीब कि खिदमत, कमज़ोर कि सेवा भी।’

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles