97 साल के वेटरन एक्टर दिलीप कुमार (dilip kumar) की तबीयत फिर से ज्यादा बिगड़ गई है। इस बात की सूचना उनकी धर्म पत्नी सायरा बानो ने दी। उन्होंने बताया कि दिलीप कुमार इन दिनों काफी कमजोर हो चुके हैं। उनकी इम्यूनिटी भी बेहद कम हो गई है। वो कमजोर हो गए हैं। कभी- कभी वो हॉल तक घूमते हैं और कमरे में वापस लौट आते हैं।

उन्होंने इस दौरान यह भी कहा कि वह इसलिए दिलीप कुमार का ख्याल नहीं रखतीं कि उन पर किसी तरह का दवाब है। वह तो उनका ख्याल इसलिए रखती हैं क्योंकि वह दिलीप कुमार से बेहद प्यार करती हैं और उन्हें उनकी देखभाल करना अच्छा लगता है। उन्होंने कहा कि, वह यह नहीं चाहतीं कि लोग उनकी तारीफ करें।

टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए सायरा बानो ने कहा, ‘मेरा यह मकसद बिल्कुल भी नहीं है कि कोई मेरी तारीफ करे और कहे कि मैं एक डेडिकेटेड वाइफ हूं। वह इन दिनों काफी कमजोर हैं, उनकी इम्यूनिटी भी कम है। कई बार वह हॉल तक आते भी हैं और फिर वापस कमरे में चले जाते हैं। उनकी अच्छी सेहत के लिए दुआ करें।

वह आगे कहती हैं, ‘मैं यह सब दवाब में नहीं, बल्कि दिलीप साहब के प्यार में करती हूं। मुझे तारीफ नहीं चाहिए। उनका साथ होना और उनके साथ रहना ही मेरे लिए काफी है। मैं उनसे बहुत प्यार करती हूं। वह मेरी सांस हैं।’ बता दें, इसी साल दिलीप कुमार ने अपने 2 भाईयों को कोरोना की वजह से खो दिया।

हाल ही में दोनों की शादी को 54 साल हो गए। 2 भाईयों को खोने से दोनों ने 11 अक्टूबर को अपनी शादी की सालगिरह भी नहीं मनाई थी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था कि’ सायरा बानो खान के तरफ से संदेश–अक्टूबर 11 मेरे जीवन का सबसे महत्वपूर्ण दिन रहा है। ये वही दिन है जब दिलीप साहब ने मुझसे शादी की थी और मेरे जीवन का सपना सच हुआ था। इस साल हम लोग सालगिरह नहीं मना रहे हैं। सभी जानते हैं कि हमने दो भाइयों एहसान भाई और असलम भाई को खो दिया है। कोरोनावायरस के चलते कई सारे परिवारों ने कई सारे लोगों को खो दिया है। इस कठिन समय में हमारा आप लोगों से निवेदन है कि हम सभी एक दूसरे कि सुरक्षा और बेहतरी के लिए भगवान से प्रार्थना करें। उम्मीद करती हूं कि भगवान हम सबका साथ दे। सुरक्षित रहें।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano