बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ के 25 साल पूरे होने पर लंदन के लीसेस्टर स्क्वायर पर फिल्म के लीड एक्टर्स शाहरुख खान और काजोल की मूर्ति लगाई जाएगी।

हार्ट ऑफ लंदन बिजनेस एलायंस ऑफ यूके ने जानकारी देते हुए कहा कि बॉलीवुड की यह पहली फिल्म है जिसकी मूर्ती लंदन के लीसेस्टर स्क्वायर में बनाई जाएगी। मूर्ती को ‘सीन्स इन द स्क्वायर’ फिल्म स्टैच्यू ट्रेल के हिस्से के रूप में स्थापित किया जाएगा।

यशराज फिल्म्स (वाईआरएफ) के प्रोडक्शन में बनी दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे को 10 फ़िल्मफेयर अवार्ड्स मिले है। इसके साथ ही Best Popular Film Providing Wholesome Entertainment के लिए फ़िल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला था।

किसी सिनेमाघऱ में अब तक की सबसे लंबे समय तक चलने वाली हिंदी फ़िल्म बन चुकी ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ 20 अक्टूबर 1995 को रिलीज हुई थी। मुंबई के मराठा मंदिर सिनेमाघर में अब भी ये फिल्म दिखाई जा रही है।

इस बारे में काजोल कहती हैं, “मैं मानती हूं कि ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ एक कालजयी फिल्म है क्योंकि हर किसी को सिमरन और राज में कहीं-न-कहीं अपनी झलक दिखाई देती है। मेरे ख्याल से लोग इस फिल्म के किरदारों को दिल से पसंद करते हैं। इसके चाहने वालों में साल-दर-साल नएलोगों का इजाफा होता रहता है।”

4 करोड़ के बजट पर बनी इस फिल्म ने भारत में 89 करोड़ और ओवरसीज मार्केट में 13.50 करोड़ का बिजनेस किया था। साल 1995 में फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 102.50 करोड़ हुआ। आज के लिहाज से देखा जाए तो फिल्म ने 500 करोड़ से ऊपर की कमाई की थी।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano