pd

अहमदाबाद: संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म ‘पद्मावत’ उर्फ़ ‘पद्मावती’ को राजपूत समाज के विरोध के कारण राज्य की बीजेपी सरकार ने बैन कर दिया है. लेकिन बुधवार को नेतन्याहू के गुजरात दौरे के दौरान उनके स्वागत में फिल्म के विवादास्पद गाने घूमर पर प्रोग्राम आयोजित किया गया.

अहमदाबाद में नेतन्याहू के स्वागत में सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए थे. इस दौरान विवादित घूमर के गाने पर कलाकारों के एक ग्रुप ने अपनी प्रस्तुति दी. धयान रहे हाल ही में इस गाने पर प्रस्तुति को लेकर राजपूत समुदाय के लोगों ने मध्यप्रदेश के एक स्कूल में तोड़फोड़ की थी. इस दौरान एक बच्ची घायल हो गई थी.

रतलाम के एक स्कूल में तोड़फोड़ किये जाने को लेकर बुधवार को मध्यप्रदेश के गृह मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने भी घूमर गाना बजाए जाने पर भी आपत्ति जताई थी. उन्होंने कहा, ये गाना नहीं बजना चाहिए. जब पद्मावत को राज्य में बैन कर दिया गया है तो इसका गाना भी नहीं बजाया जाए.

करणी सेना और कुछ राजघरानों ने घूमर गाने पर आपत्ति है. करणी सेना का कहना है कि फिल्म में जो घूमर नृत्य दिखाया गया है वह पूरी तरीके से गलत है. राजपूत समाज की महारानियां न तो इस तरह का नृत्य कभी करती थी और ना ही उनका पहनावा इस तरीके क्या होता था. साथ ही महिलाओं द्वारा जहां पर नृत्य किया जाता था, वहां पर पुरुषों की एंट्री तो कतई होती ही नहीं थी.

कोहराम न्यूज़ को सुचारू रूप से चलाने के लिए मदद की ज़रूरत है, डोनेशन देकर मदद करें








Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें