फेक सोशल मीडिया फॉलोअर्स स्कैम मामले में शुक्रवार को मुंबई पुलिस ने रैप गायक बादशाह से करीब 10 घंटे तक गहन पूछताछ की। लगातार दूसरे दिन उनसे पूछताछ की गई। बादशाह उर्फ आदित्य प्रतीक सिंह सिसोदिया को शनिवार को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

बादशाह से क्राइम ब्रांच ने 238 सवालों के जवाब मांगे हैं। बादशाह के लगभग हर गाने को कई मिलियन्स में व्यूज है। लेकिन कमेंट सिर्फ कुछ सौ में ही हुए हैं। ये कैसे हो सकता है? क्राइम ब्रांच अब बादशाह से यही समझना चाहती है। बादशाह से अब सारे फॉलोवेर्स की लिस्ट मांगी गई है। बादशाह के गाने “पागल है” को 75 मिलियन व्यूज एक दिन में मिले। लेकिन गूगल ने बादशाह के दावे को खारिज कर दिया था।

बताया जा रहा है कि दीपिका पादुकोणऔर प्रियंका चोपड़ा जोनास (Priyanka Chopra) सहित करीब 10 बड़ी हस्तियों के नाम भी फेक फॉलोअर्स की लिस्ट में शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि सोशल मीडिया पर किसी ने बॉलीवुड गायिका भूमि त्रिवेदी की फर्जी प्रोफाइल बना दी थी जिसकी पुलिस में शिकायत किए जाने के बाद सीआईयू ने गिरोह की जांच शुरू की थी।

जांच के दौरान पुलिस ने एक गिरोह का पता लगाया जो सोशल मीडिया पर फर्जी प्रोफाइल बनाता है और ‘प्रभावशाल’ लोगों को फर्जी फॉलोवर और लाइक्स बेचता है। मुंबई पुलिस की क्रिमिनल इंटेलिजेंस यूनिट ने अभिषेक दिनेश दौडे नामक युवक को भी गिरफ्तार किया है।

इस मामले में 18 लोगों से पूछताछ की गई है जिनमें से लगभग सभी बॉलीवुड या टेलीविजन इंडस्ट्री से आते हैं। इनमें निर्माता, निर्देशक, एक्ट्रेस के अलावा मेकअप आर्टिस्ट, कोरियोग्राफर, असिस्टेंट डायरेक्टर जैसे लोग भी शामिल हैं। ये सभी बॉलीवुड के सेकंड ग्रेड सेलिब्रिटीज हैं।

Loading...
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano
विज्ञापन