Sunday, December 5, 2021

IPL के बाद T20 में राशिद की धूम, बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड

- Advertisement -

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में रविवार को खेले गए पहले इंटरनेशनल क्रिकेट मैच टी 20 मैच में  अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 45 रन से मात दे दी. अफगानिस्तान की इस शानदार जीत के हीरो रहे IPL में धूम मचाने वाले स्पिनर राशिद खान.

राशिद ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच में तीन विकेट लेते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. उन्होने बल्लेबाज़ी में सिर्फ दो गेंद खेली और एक छक्का भी जड़ा. लेकिन इस मुकाबले में राशिद ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया.

इसी के साथ राशिद ने टी-20 क्रिकेट में एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है. दरअसल बांग्लादेश के खिलाफ इस मैच में राशिद ने अपने शुरुआती ओवर की पहली गेंद पर ही विकेट ले लिया. बता दें कि इससे पहले टी-20 क्रिकेट में ऐसा सिर्फ पाकिस्तान के पूर्व स्पिन गेंदबाज सईद अजमल ही कर पाए थे.

rashid khan1

राशिद ने इस मैच के साथ ही टी20 इंटरनेशनल में 50 विकेट का आंकड़ा भी पार कर लिया. टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज 50 विकेट का आंकड़ा छूने वाले राशिद दुनिया के तीसरे गेंदबाज हो गए हैं.

टी20 इंटरनेशनल में 26 मैचों में श्रीलंका के लसिथ मलिंगा ने 50 विकेट का आंकड़ा छुआ था, वहीं राशिद ने 31 मैचों में ये कारनामा किया. राशिद के अलावा दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर ने भी 31 मैचों में ही ये आंकड़ा छुआ था.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles