irfa

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने टी20 ओवर क्रिकेट इतिहास में ऐसा रेकॉर्ड बना दिया जो शायद कभी भी किसी से न टूट पाये। उन्होने कैरेबियन प्रीमियर लीग में बारबोडस ट्रिडेंट्स के लिए खेलते हुए सबसे किफायती गेंदबीज स्पेल फेंका है।

इरफान ने अपने 4 ओवर में महज 1 रन देकर 2 विकेट झटके। मोहम्मद इरफान ने क्रिस गेल और एविन लुईस जैसे विस्फोटक बल्लेबाजों के विकेट झटके। इरफान ने 4 में से 3 ओवर मेडन फेंके। इरफान ने अपनी पहली 23 गेंदों में एक भी रन नहीं दिया जो कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। उनके स्पेल की आखिरी गेंद पर बल्लेबाज ने एक रन बनाया।

इस मैच में BT ने पहले बल्लेबाजी करते हुए SNP को 20 ओवरों में 148 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे BT के बल्लेबाजों ने 4 विकेटों के नुकसान पर 18.5 ओवरों में ही हासिल कर लिया। हालांकि BT की शुरुआत काफी खराब रही थी। सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल(0) और इवन लुइस मात्र 1 रन बनाकर आउट हो गए थे।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उसके बाद ब्रेंडन किंग ने डेवन थोमस के साथ मिलकर पारी को संभाला। किंग ने 49 गेंदों पर 5 छक्के और 4 चौके लगाकर 60 रनों की शानदार पारी खेला। थोमस ने 29 गेंदों में 32 रन बनाए। अंत में बेन कटिंग ने नाबाद 29 और टॉम कूपर ने नाबाद 13 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी।

BT के लिए मोहम्मद इरफान ने बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवरों में मात्र 1 रन देकर 2 विकेट लिए।  उन्होंने 3 मेडन ओवर कराए। उनके अलावा वाहब रियाज ने 1 और एश्ले नर्स ने भी 1 विकेट लिया।

मैच के बाद इरफान ने कहा, ‘मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं लेकिन अगर मेरी टीम भी जीतती तो ज्यादाखुशी होती। लेकिन टी20 क्रिकेट का सबसे किफायती स्पेल फेंककर मैं काफी खुश हूं।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे इस तरह के विकेट पर गेंदबाजी करना अच्छा लगता है। लाइव विकेट पर मेरी हाइट की वजह से मुझे अतिरिक्त उछाल मिलता है। यह मेरे लिए संतोषजनक प्रदर्शन रहा।’

Loading...