Sunday, September 19, 2021

 

 

 

धोखाधड़ी के मामले में कोर्ट ने गौतम गंभीर के खिलाफ जारी किया वारंट

- Advertisement -
- Advertisement -

दिल्ली के साकेत कोर्ट ने पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर के खिलाफ धोखाधड़ी के मामले में जमानती वारंट जारी किया है। उन पर एक रियल एस्टेट प्रोजेक्ट में फ्लैट खरीदारों से कथित तौर पर धोखाधड़ी करने का आरोप है।

शिकायत के अनुसार, 17 फ्लैट खरीदारों ने आरोप लगाया है कि उन्होंने 2011 में गाजियाबाद के इंदिरापुरम क्षेत्र में एक आने वाले एक प्रोजेक्ट में फ्लैटों की बुकिंग के वास्ते 1.98 करोड़ रुपए दिए थे लेकिन यह प्रोजेक्ट कभी शुरू नहीं हुआ। गंभीर रूद्र बिल्डवेल रिएलिटी प्राइवेट लिमिटेड और एच आर इंफ्रासिटी प्राइवेट लिमिटेड के संयुक्त प्रोजेक्ट के निदेशक और ब्रांड एम्बेसेडर थे।

मुख्य मेट्रोपॅलिटन मजिस्ट्रेट मनीष खुराना ने कहा कि गौतम गंभीर इस मामले में लगातार पेश नहीं हो रहे हैं और सुनवाई की अंतिम तारीख में छूट संबंधी अर्जी खारिज होने के बाद भी वह हाजिर नहीं हुए। इसलिए उनके खिलाफ 10 हजार रुपये का जमानती वारंट जारी किया जाता है। मामले की अगली सुनवाई 24 जनवरी को होगी।

अदालत ने मामले की अगली सुनवाई 24 जनवरी निर्धारित की है। कोर्ट ने गंभीर की उस पनर्विचार याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें गंभीर ने खुद को महज ब्रैंड एम्बेसडर होने की बात कही थी। गंभीर ने याचिका में कहा था कि उनका नाम किसी भी चार्जशीट में नहीं है। हालांकि अब साकेत कोर्ट ने गंभीर के खिलाफ जमानती वारंट जारी कर दिया है।

हाल ही में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से गंभीर ने संन्यास लिया है। गौतम गंभीर 58 टेस्ट की 104 पारियों में 5 बार नाबाद रहते 4154 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 9 शतक, 22 अर्धशतक और 1 दोहरे शतक जड़ा है। बात अगर 147 वनडे मैचों की करें, तो इसमें 11 बार नाबाद रहते हुए गंभीर 5238 रन बना चुके हैं। एकदिवसीय मैचों में उन्होंने 11 सेंचुरी और 34 फिफ्टी लगाए। वहीं टी20 में कोहली 37 मुकाबलों में 7 अर्धशतक की मदद से 932 रन बना चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles