Thursday, December 9, 2021

नवाजुद्दीन सिद्दीकी फंसे मुश्किलों में, राजीव गांधी के अपमान पर पुलिस में शिकायत

- Advertisement -

ऑनलाइन वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्‍स’ को लेकर नवाजुद्दीन सिद्दीकी मुश्किलों में फंस सकते है। उनके खिलाफ पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को गाली देने के आरोप में शिकायत दर्ज करायी गयी है।

पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्‍य राजीव सिन्‍हा की ओर से कोलकाता पुलिस को शिकायत दी गई है। जिसमे दावा किया गया कि इस सीरीज मे न केवल राजीव गांधी के प्रति अभद्र टिप्‍पणी की गई है बल्कि उस दौर के तथ्‍यों को भी तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है।

इस शो में बॉलीवुड के अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी एक माफिया की भूमिका में हैं, जिसमें उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को गाली बकते हुए दिखाया गया है। वे पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी को इस शो में ‘फट्टू’ कहते हैं।

rajiv gandhi ili 83 img 2

गौरतलब है कि विक्रम चंदा के उपन्यास सैक्रेड गेम्स पर ये वेब सीरीज आधारित है और अपने अंतरंग दृश्यों, हिंसा, धर्म और राजनीति को लेकर विस्फोटक टिप्पणियों के कारण यह चर्चा में बना हुआ है।

इस सीरीज में 1975 के आपातकाल, नसबंदी, बोफोर्स तोप सौदा घोटाला और शाह बानो केस जैसी कुछ घटनाओं को नैरेटिव के हिसाब से इस्तेमाल किया गया है। अब कांग्रेस ने इस मामले पर अपनी आपत्ति दर्ज की है और तथ्यों को तोड़ मरोड़ कर दिखाने की कोशिश का आरोप लगाया है

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles