लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को होना है, इसी बीच टीवी के कुछ पॉपुलर शो – भाभी जी घर पर हैं,  ‘तुझसे है राब्ता’ में कलाकारों ने मोदी सरकार की तारीफ की। अब इस मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी चुनाव आयोग पहुंची है।

कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया है कि, भाजपा अपने प्रचार के लिए सिनेमा और छोटे पर्दे का इस्तेमाल कर रही है। शिकायत में कांग्रेस पार्टी ने दावा किया है कि मौजूदा केंद्र सरकार टीवी सीरियल्स में अपनी योजनाओं का जिक्र करवा रही है।

Loading...

कांग्रेस पार्टी की शिकायत में कहा गया है कि, कई  टीवी सीरियल्स में मोदी सरकार की कई योजनाओं का जिक्र किया जा रहा है। ऐसे सीरियल्स का इस्तेमाल पीएम मोदी की छवि को बेहतर बनाने के लिए किया जा रहा है। ऐसा करना आचार संहिता का उल्लंघन है। इसलिए जिन सीरियल्स में ऐसा कुछ दिखाया जा रहा है उनका प्रसारण जल्द रोका जाए। यह भाजपा की ओर से आचार संहिता का उल्लंघन है।

बता दें कि भाभी जी घर पर है’ सीरियल की मुख्य किरदार अंगूरी भाभी यह बातें सीरियल में अपने पति तिवारी जी से बोल रही हैं कि “हमरी भारत सरकार एक ठो उज्ज्वला योजना शुरू की है, जिसके तहत न , 5 करोड़ लोगों के घरों तक LPG कनेक्शन पहुंचने का वादा किए हैं। ई योजना के तहत एक लाख लोगों को रोज़गार भी मिलेगा। आपको पता है, अब कछु भी नामुमकिन नाही है, सब कुछ मुमकिन है। और ई सब मुमकिन वो किए हैं, जो हम सबके बीच से ही निकल कर आए हैं।”

इसी तरह एक और सीन में तिवारी जी अपने मोहल्ले के कुछ लड़कों को शहर में गंदगी फैलाने के लिए डांट लगा रहे हैं। जिसमे वह कह रहे है –

” शर्म करो, एक वो आदमी है. जो दिन रात देश की अखंडता-स्वच्छता की बात करता है और एक तरफ तुम लोग हो। जिन्होंने पूरे कानपुर शहर को गंदगी का गोदाम बना रखा है।”

“जब कुछ साल पहले स्वच्छता अभियान की बात छिड़ी थी, तब सिर्फ जागरुकता की कमी की वजह से ये अभियान ठप्प पड़ गया था, लेकिन आज एक कर्मठ नेता की वजह से ये अभियान फिर से एक्टिव हो गया है।”

” तुमको पता है स्वच्छता अभियान के तहत 9 करोड़ शौचालयों का निर्माण किया गया है।”

“आज की हमारी सरकार पूरे जोशो-खरोश से लगी हुई है कि भारत की अखंडता और एकता को खतरा न पहुंचे।”

” आज एक कर्मठ, सुशील, ज्ञानी, अतुलनीय पुरुष की वजह से हम स्वच्छता के वातावरण में सांस ले रहे हैं।”

इसी तरह सीरियल ‘तुझसे है राब्ता’ में भी मोदी सरकार की मुद्रा योजना की तारीफ की गई है। इस सीरियल के 2 अप्रैल के एपिसोड में एक लड़की एक महिला के पास पहुंचती है और बताती है कि

“मुद्रा योजना के हिसाब से आपके छोटे बिजनेस को बढ़ावा देने के लिए। भारत सरकार आपको 10 लाख तक का लोन देगी।”

“देश भर में 15 करोड़ से भी ज़्यादा लोगों ये लोन मिला है, और उन्होंने अपनी ज़िन्दगी सुधार ली है। आप सुनकर हैरान हो जाएंगी कि इनमें से 70% औरतें हैं औरतें।”

इस पर वह महिला सवाल करती है। “क्या सच में यह संभव है, अरे! पांच साल पहले ये किसी सपने से कम नहीं था।”

तब वह लड़की कहती है, ”नामुमकिन है अब मुमकिन।”

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें