टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति-12 (Kaun Banega Crorepati-12) ‘ में मनुस्मृति से जुड़ा सवाल पूछे जाने पर भारतीय जनता पार्टी के विधायक अभिमन्यु पवार ने बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है।

भाजपा विधायक पवार ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी और लिखा कि शो में हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आघात पहुंचाया गया और हिंदुओं के बीच कलह पैदा करने की कोशिश की गई है। पवार ने अपने ट्वीट में पुलिस को की गई शिकायत की दो कॉपियों को भी संलग्न किया है।

दरअसल, बच्चन ने केबीसी में हॉट सीट पर बैठे सामाजिक कार्यकर्ता बेजवाड़ा विल्सन और अभिनेता अनूप सोनी से 6.40 लाख रुपए मूल्य का प्रश्न पूछा था। जिसमे अमिताभ बच्चन ने सवाल पूछा – 25 दिसंबर 1927 को डॉ बीआर अंबेडकर और उनके अनुयायियों ने किस धर्मग्रंथ की प्रतियां जलाईं? जवाब में ऑप्शन में विष्णु पुराण, भगवदगीता, ऋग्वेद और मनुस्मृति का नाम था।

इसके बाद अमिताभ बच्चन ने दर्शकों को बताया कि डॉ. अंबेडकर ने जिस मनुस्मृति की निंदा की थी, उसकी कॉपियां 1927 में कैसे जलाई गईं। जिसके बाद शिकायत में कहा गया कि सभी विकल्प हिंदु धर्म शास्त्रों के हैं इसलिए यह जानबूझकर किया गया षड्यंत्र है।

पवार ने शिकायत में लिखा कि अगर उनके इरादे ठीक होते तो उत्तर के विकल्पों में केवल हिंदू शास्त्र ही नहीं बल्कि दूसरे धार्मिक शास्त्रों के नाम भी लिखे जाते। उन्होने कहा कि अमिताभ बच्चन और सोनी टीवी ने ऐसा करके हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। हिंदू और बौद्ध धर्म के लोगों के बीच में दूरियां पैदा करने की कोशिश की है।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano