ओवल टेस्ट में भारत को 118 रनों से शिकस्त देने के बाद इंग्लैंड ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली। जिसका जश्न इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने जमकर मनाया। लेकिन इस जश्न में टीम के दोनों मुस्लिम खिलाड़ियों ने कुछ दूरी बनाकर रखी।

दरअसल, ट्रॉफी जीतने के बाद इंग्लिश टीम के नौ खिलाड़ियों ने शैम्पेन की धार में खूब मस्ती की। लेकिन दोनों मुस्लिम खिलाड़ी इस सेलिब्रेशन से दूर रहे। मोईन अली और आदिल रशीद ने शैम्पेन से खुद को दूर रखा। बता दें कि इस्लाम में अल्कोहल हराम करार दिया गया है।

मोईन अली से जब एक बार इस बारे में पूछा गया था तो उन्होंने साफ़ बताया था कि उनके धर्म में शैम्पेन को गलत बताया गया है। इसलिए जब टीम इसके साथ सेलिब्रेट करती है तो अली इस से बचते हैं। लेकिन टीम के लिए और टीम की जीत के साथ मोईन अली हमेशा खड़े हैं।

https://youtu.be/54XxINRwyGw

इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में 332 रन बनाए। इसके बाद अपनी पहली पारी खेलने उतरी टीम इंडिया 292 रन पर ऑल आउट हो गई। इंग्लैंड को पहली पारी के आधार पर 40 रनों की बढ़त मिली।

दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 8 विकेट पर 423 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और भारत को जीत के लिए 464 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में टीम इंडिया 345 रन ही बना पाई और इंग्लैंड ने यह मैच जीत लिया और एलिस्टेयर कुक को शानदार विदाई दी।