ब्रिटेन में 27 फरवरी से यूके-इंडिया ईयर ऑफ कल्चर की शुरुआत हो रही है. रानी एलिजाबेथ द्वितीय के निवास बकिंघम पैलेस में शुरू हो रहे इस कार्यक्रम की शुरूआत एआर रहमान के ऑस्कर विजेता स्लमडॉग मिलेनियर फिल्म के गाने ‘जय हो’ से होगी.

बैंड ऑफ ग्रेनेडियर गार्डस’ भारतीय संगीत की धुनें बजाएगा जिनमें ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ का यह गाना भी शामिल होगा. इसमें दोनों देशों के कई हाई-प्रोफाइल गेस्ट शामिल होंगे. बकिंघम पैलेस ने एक बयान में कहा कि इस स्वागत समारोह में ब्रिटेन और भारत की संस्कृति और रचनात्मकता की मिलीजुली झलक देखने को मिलेगी. इस मौके पर दोनों देशों के खास मेहमान मौजूद होंगे.

इसी के साथ बयान में कहा गया कि इसी दिन शाम को क्वीन एलिजाबेथ, उनके पति ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग, प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट एक डिनर को होस्ट करेंगे. डिनर में भारतीय व्यंजनों का खास ध्यान रखा जाएगा. इसे यूके के सबसे पुराने इंडियन रेस्तरां वीरास्वामी के शेफ तैयार करेंगे.

इसमें वित्त मंत्री अरुण जेटली भारत सरकार का प्रतिनिधित्व करेंगे और उनके साथ भारतीय सांसदों, अभिनेताओं और खिलाड़ियों एक प्रतिनिधिमंडल होगा. इस समारोह में कपिल देव, रियो फर्नांडीज, अनुष्का शंकर और जो राइट जैसे संगीत और खेल जगत के कई बड़े नाम मौजूद रहेंगे.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें