बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने बांग्लादेश में रोहिग्या शरणार्थी शिविरों का दौरा किया है. जिसके बाद उन्होंने रोहिंग्या मुस्लिमों के हालात को दुनिया के सामने रखा.प्रियंका ने सोमवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

बच्चों के अधिकारों के लिए काम करने वाली संयुक्त राष्ट्र की संस्था यूनिसेफ की वैश्विक सद्भावना दूत की हैसियत से प्रियंका ने रोहिंग्या शरणार्थी शिविरों का दौरा किया है. संयुक्त राष्ट्र के मुताबिक, अगस्त 2017 से लेकर अब तक लगभग 7,00,000 शरणार्थी म्यांमार से पलायन कर बांगलदेश के कॉक्स बाजार में रह रहे हैं.

roh

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

प्रियंका ने तस्वीर ट्वीट करते हुए कहा, “मैं यूनिसेफ फील्ड विजिट पर रोहिंग्या शरणार्थी शिविरों के दौरे पर हूं। मेरे अनुभवों को साझा करने के लिए मुझे इंस्टाग्राम पर फॉलो करें. बच्चे बेघर हो गए हैं, दुनिया को ख्याल रखने की जरूरत है. हमें ख्याल रखना चाहिए.”

बता दें कि प्रियंका (35) पिछले एक दशक से यूनिसेफ के साथ जुड़ी हैं. उन्हें 2010 में बाल अधिकारों के लिए यूनिसेफ का राष्ट्रीय और वैश्विक सद्भावना दूत बनाया गया था. वह पर्यावरण, स्वास्थ्य, शिक्षा और महिला अधिकारों से जुड़े कार्यक्रमों को प्रमोट करती हैं.