Sunday, December 5, 2021

पेट्रोल की कीमतें बढ़ने पर बॉलीवुड का तंज, फरहान ने दी मुबारकबाद

- Advertisement -

केंद्र की मोदी सरकार के शासन में पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने उछाल में अपने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए है. पिछले 9 दिनों में पेट्रोल पर 2.24 रुपए प्रति लीटर और डीजल पर 2.15 रुपए प्रति लीटर महंगा हो चूका है. ऐसे में बॉलीवुड ने भी इस पर चुटकी ली है.

एक्‍टर-प्रोड्यूसर फरहान अख्‍तर ने तो देश की जनता को बढ़ी कीमतों को लेकर मुबारकबाद दे डाली. उन्होंने ट्वीट कर कहा 84 रुपए का पेट्रोल आप सबको मुबारक हो. पेट्रोल की असली कीमत, जो जानकारी मुझे ऑनलाइन मिली है, उसके अनुसार 31 रुपये ही है (अगर मैं गलत हूं तो कृपया मुझे सही करें, मुझे सीखने में खुशी होगी)… बाकी की कीमत केंद्र और राज्‍य सरकारों का टैक्‍स, सेस और कमिशन है. सिर्फ इसलिए बताया, ताकि आप समझ सकें कि कीमतें कम की जा सकी हैं.’

वहीं एक्‍टर शिरीष कुंदर ने अपना ही दो दिन पुराना एक ट्वीट, रीट्वीट किया, जिसमें लिखा है, ‘दरअसल फ्यूल प्राइज ज्‍यादा नहीं हैं. हमारे खरीदने की शक्ति कम हो गई है.’ जिस पर सिंगर-म्‍यूजिक डायरेक्‍टर विशाल ददलानी ने ट्वीट किया, ‘जब अंतरराष्‍ट्रीय तेल की कीमतें बढ़ती हैं, हमारे यहां भी फ्यूल का प्राइज बढ़ता है. जब अंतरराष्‍ट्रीय तेल की कीमतें कम होती हैं तब भी हमारे यहां भी तेल की कीमतें बढ़ती हैं.

उन्होंने आगे कहा, यानी, कुछ भी हो, जनता को ही परेशान किया जाता है. आपकी जानकारी के लिए, जब फ्यूल प्राइज बढ़ते हैं, हर चीज की कीमतें बढ़ती हैं.’

बता दें कि दिल्ली में बुधवार को पेट्रोल की कीमत 77.17 रुपये प्रति लीटर हो गई, वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कीमत 84.99 रुपये के स्तर पर पहुंच गई हैं.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles