Sunday, January 23, 2022

जामिया छात्रों पर कार्रवाई से भड़का बॉलीवुड, अनुराग कश्यप ने कहा – ये चुप रहने का वक्त नहीं

- Advertisement -

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन अधिनियम (Citizenship Amendment Act) को लेकर विरोध-प्रदर्शनों के बीच जामिया मिल्लिया इसलामिया के छात्रों पर की गई दिल्ली पुलिस की बर्बरनाक कार्रवाई की चौतरफा आलोचना हो रही है। जिससे बॉलीवुड भी अछूता नहीं है।

जामिया मिल्लिया के छात्रों के सपोर्ट में बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी उतरी हैं. उन्होंने ट्वीट कर पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से सवाल किया है। उन्होने लिखा, लिखा, “यह असत्य है। हम धर्मनिरपेक्ष लोकतंत्र हैं। छात्रों के साथ व्यवहार में पुलिस ने जो हिंसा दिखाई है, वह भयानक है। नागरिकों को शांतिपूर्वक विरोध करने का अधिकार है। पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह क्या अब यह भी विकल्प नहीं बचा है?”

तो वहीं बॉलीवुड एक्टर जीशान अय्यूब ने कहा कि “जो लोग इस वक्त तालियां बजा रहे हैं या चुप हैं, घबराएं नहीं, जब यही पुलिस और लोग आपके साथ ये करेंगे, हम तब भी आपके लिए लड़ेंगे और बोलेंगे।”

बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख ने कहा किसी भी प्रकार की हिंसा का समर्थन नहीं करता हूं लेकिन उन छात्रों के प्रति मेरी सहानुभूति है, जिनके साथ पुलिस ने दुर्व्यवहार किया है।

तापसी पन्नू ने टि्वटर पर लिखा, ”आश्चर्य है कि यह एक शुरुआत या अंत है। चाहे जो भी हो, निश्चित तौर पर इससे कानून के नये नियम लिखे जा रहे हैं, जो इसमें फिट नहीं है वह बहुत अच्छे से इसका परिणाम देख सकता है। इस वीडियो ने सबका दिल और उम्मीद एक साथ तोड़ा है। अपरिवर्तनीय क्षति, और मैं सिर्फ जीवन और संपत्ति के बारे में बात नहीं कर रही हूं।”

अभिनेत्री दीया मिर्जा ने भी ट्विटर पर कदम रखा और नागरिकों से इस कारण के लिए एकजुट होने का आह्वान किया। अभिनेता ने लिखा, “हमारे देश में जो कुछ भी हो रहा है, उससे हम सभी को शर्म से अपने सिर को लटकाना चाहिए। शर्म की बात है। अब एक साथ आने और एक राष्ट्र, एक व्यक्ति, एक देश के रूप में कार्य करने का समय है।

फिल्म निर्माता-निर्देशक अनुराग कश्यप ने चार महीने बाद वापसी करते हुए ट्विटर पर लिखा, “अब बहुत हो चुका… और ज्यादा खामोश नहीं बैठ सकता। ये बहुत फासीवादी सरकार है… मुझे बहुत गुस्सा आता है इस बात पर कि वो लोग जो बदलाव ला सकते हैं वो खामोश बैठे हुए हैं।” अनुराग कश्यप ने इस ट्वीट के बाद एक के बाद एक कई ट्वीट्स को रीट्वीट किया जिसमें देश में हो रहे घटनाक्रम के बारे में वीडियो पोस्ट किए गए हैं।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles