आज का दिन संवैधानिक मूल्यों पर ह’मले के प्रतीक के रूप में किया जाएगा याद: बॉलीवुड डायरेक्टर

5 अगस्त को जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) में अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाने की पहली बरसी और अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपुजन को लेकर बॉलीवुड डायरेक्टर ओनिर (Bollywood Director Onir) ने कहा कि इस दिन को लोकतांत्रिक, धर्मनिरपेक्ष और संवैधानिक मूल्यों के खिलाफ हमले के प्रतीक के रूप में याद किया जाएगा।

उन्होने ट्वीट कर कहा,  ‘एक ऐसा दिन जिसे लोकतांत्रिक, धर्मनिरपेक्ष और संवैधानिक मूल्यों के खिलाफ हमले के प्रतीक के रूप में याद किया जाएगा।’ अपने ट्वीट में उन्होने #5thAugustBlackDay #Ayodhya #Kashmir का  इस्तेमाल भी किया।

जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त किए जाने को एक साल पूरा होने पर मंगलवार को पूरी घाटी में कर्फ्यू लगा दिया गया है। दरअसल, पाँच अगस्त को अलगाववादियों के काला दिवस के रूप में मनाने की योजना है। अधिकारियों ने बताया कि घाटी में पुलिस और सीआरपीएफ कर्मचारियों को बड़ी संख्या में तैनात किया गया है ताकि सुनिश्चित हो सके कि शांति भंग करने की अलगाववादियों की मंशा कामयाब न हो।

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट कर कहा कि जैसा कि पहले ही अनुमान था कि पांच अगस्त को सामान्य स्थिति बनाने के लिए श्रीनगर में धारा 144 लागू करने के साथ-साथ सैनिकों की अतिरिक्त तैनाती चल रही है और शहर कटीले तारों, पुलिस गाड़ियों और बैरिकेड की भूलभुलैया में खो गया है।

विज्ञापन