aamir 1527098578 618x347

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने 1993 के मुंबई दंगों को लेकर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि इन दंगों के दौरान उन्होंने और सुनील दत्त ने महात्‍मा गांधी के स्‍टैच्‍यू के नीचे रात गुजारी थी.

आमिर ने कहा, ‘‘जब 1993 में मुंबई दंगे हुए तो फिल्म इंडस्ट्री ने यह कहते हुए मुख्यमंत्री के पास एक प्रतिनिधिमंडल भेजा कि सेना बुलाओ और दंगों को रोकने के लिए जो भी करना पड़े वह करो. करीब 30 से 40 लोग मुख्यमंत्री कार्यालय गए. हमने तय किया कि हम मंत्रालय के समीप महात्मा गांधी की प्रतिमा के समीप बैठेंगे और दंगों को रोकने के लिए खुले में प्रदर्शन करेंगे तथा जब तक हिंसा रुक नहीं जाती तब तक हम नहीं उठेंगे. हम मुड़ गए. मैं, दत्त साहब, यश चोपड़ा जी, जॉनी वाकर और एक प्रोड्यूसर समेत पांच लोग प्रदर्शन की पहली रात वहां थे.’’

Image result for sunil dutt

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

आमिर ने कहा, ‘‘मैं दत्त साहब, यश जी और जॉनी वाकर के करियर की कहानियां सुन रहा था। वह शानदार वक्त था. प्रतिमा के नीचे मेरे लिए वह यादगार रात थी. अगली शाम मुख्यमंत्री ने कुछ कार्रवाई की और चीजें सामान्य हो गई.’’ आमिर से सुनील दत्‍त को एक गरिमामय इंसान के तौर पर याद किया.

Image result for mumbai riots

आमिर खान ने 29 अप्रैल 2018 को अपने करियर के 30 साल पूरे किए. 1988 में उनकी डेब्‍यू फिल्‍म कयामत से कयामत तक आई थी. इन दिनों वे अपनी अगली फिल्म ‘‘थग्स ऑफ हिंदुस्तान’’ में व्यस्त हैं जो दिसंबर में रिलीज होगी.

Loading...