विवादास्पद नागरिकता कानून के खिलाफ अंतराष्ट्रीय चेहरा बनी बिल्किस दादी उर्फ बिल्किस बानो ने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के ट्वीट का जवाब दिया है। जिसमे उन्होने कहा था कि शाहीन बाग की ‘अनपढ़ दादी’ बिना किसी जानकारी के प्रदर्शन में जुट गईं।

बिल्किस दादी ने कहा कि “वो भी हमारी बेटी है. हमे नासमझ कह रही है। जब हम बच्चे पैदा करना जानते हैं, उन्हें लिखाना-पढ़ाना जानते हैं तो वैसे ही थोड़ी बैठे हैं। जामिया में, जेएनयू में हमारे बच्चों को मारा तो हमसे बर्दाश्त नहीं हुआ। पुलिस की बर्बरता हमसे देखी नहीं गई।”

उन्होंने कहा, “कंगना को मैंने कभी देखा भी नहीं है। हम सौ-सौ रुपए में नहीं बैठते, हम देश बचाने के लिए बैठे थे। किसान की बेटी हूं, किसान की बहू हूं। देश को समेटने के लिए बैठी थी। उम्र पाई है, सफेदी वैसे ही नहीं आई है। ये कल परसों की पैदा हुई है। हम क्या नहीं जानते हैं। ज़रूरत पड़े तो बाहर निकलना, आवाज़ उठाना भी जानते हैं।”

बता दें कि शनिवार को कंगना ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने किसान आंदोलन को लेकर अपने विचार व्यक्त किए थे। उन्होंने कहा था कि वे पंजाब के लोगों को जानती हैं और वहां के लोग खलिस्तान की मांग नहीं करते।

इसी बीच वीडियो में कंगना कहती हैं कि किसान आंदोलन में एक शाहीन बाग वाली दादी भी प्रोटेस्ट करती दिखती थीं जो पढ़ना लिखना तक नहीं जानती हैं। कुछ समय पहले वो अपनी नागरिकता के लिए आंदोलन कर रही थीं। वहीं पंजाब की एक और दादी मुझे गालियां दे रही थीं।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano