Thursday, October 28, 2021

 

 

 

जीत के जश्न में मुस्लिम क्रिकेटर पर डाली बीयर, क्रिकेट जगत में मचा बवाल

- Advertisement -
- Advertisement -

जीत के जश्न में मुस्लिम क्रिकेटर पर बीयर डालने की घटना ने पूरे क्रिकेट जगत को हिला कर रख दिया है। दरअसल बॉब विलिस ट्रॉफी 2020  (bob willis trophy 2020) के फाइनल में  जीत के बाद एसेक्‍स की टीम के एक सीनियर खिलाड़ी विल बटलमैन ने टीम साथी मुस्लिम क्रिकेटर फिरोज पर बीयर डाल दी। जिसके बाद जमकर बवाल मच गया।

इस घटना के सामने आने के बाद स्‍ट लंदन में ब्रिटिश एशियाई क्रिकेट कम्युनिटी गुस्‍से से भर गई है। क्रिकेट जगत में आक्रोश फैल गया है। इस घटना के बाद क्‍लब पर माफी मांगने का दबाव भी बढ़ाया जा रहा है। हालांकि एसेक्‍स ने कहा कि एसेक्‍स पूरे काउंटी और आसपास के क्षेत्रों में बहु विविध समुदायों के भीतर अपने काम पर गर्व करता है।

एसेक्‍स ने कहा कि विभिन्‍न पृष्‍ठभूमि, धर्मों के खिलाड़ियों के साथ एक बहु विविध टीम है जहां इनके दिलों में क्रिकेट है। उनके अनुसार क्‍लब ने काफी मेहनत की है, यह हर किसी को इसमें लाना जारी रखेगा। विविधता पर शिक्षित करेगा, मगर आगे का काम खेल और समाज दोनों में सामान्‍य रूप से किया जाना चाहिए। ताकि लोगों के ज्ञान को व्‍यापक बनाया जा सके। सांस्‍कृतिक मतभेदों के बारे में अधिक जागरूक बनाया जा सके।

वहीं एसेक्‍स और ईस्‍ट लंदन में नेशनल क्रिकेट लीग के सह-संस्‍थापक साजिद पटेल ने भी इस घटना के बाद जमकर भड़ास निकाली है। उन्‍होंने इस घटना को अपराध बताया। साथ ही इंग्‍लैंड की राष्‍ट्रीय टीम का उदाहरण दिया कि वह आदिल राशिद और मोइन अली के साथ किस तरह का बर्ताव करते हैं।

पटेल ने कहा, ‘मुझे यह बहुत बुरा लगा। जब इंग्‍लैंड के खिलाफ शैंपेन के साथ जश्‍न मनाते हैं तो वह अपने मुस्लिम साथियों का बखूबी ध्‍यान रखते हैं। 2019 विश्‍व कप ध्‍यान होगा जब मोइन अली और आदिल राशिद को किनारे जाने का इशारा किया गया था ताकि खिलाड़ी शैंपेन छिड़क सके।’ बता दें कि खुशी ने अगस्‍त 2020 में अपना फर्स्‍ट क्‍लास डेब्‍यू केंट के खिलाफ चेम्‍सफॉर्ड में किया। इस प्रारूप में चार मैच खेले हैं। उन्‍हें फाइनल में खेलने का मौका नहीं मिला था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles