Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

कोरोना महामारी के चलते बीसीसीआई ने अनिश्चित काल के लिए किया IPL 2020 सस्पेंड

- Advertisement -
- Advertisement -

कोरोना वायरस महामारी की वजह से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आईपीएल 2020 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा कि अगली सूचना तक इस टूर्नमेंट को स्थगित किया जा रहा है।

बोर्ड ने इस बारे में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के टीम मालिकों, ब्रॉडकास्टर, स्पॉन्सरों और स्टॉकहोल्डरों को जानकारी दे दी है।दरअसल, देश में लॉकडाउन बढ़ने के बाद अप्रैल- मई में लीग के कराए जाने की संभावना नहीं बची है। बीसीसीआई ने कहा- लीग अनिश्चित काल के लिए स्थगित की जा रही है, रद्द नहीं।

बुधवार को आईं मीडिया रिपोर्ट्स में आईपीएल के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर हेमंग अमीन ने सभी आठों फ्रैंचाइजी को बताया कि चूंकि देशभर में लॉकडाउन तीन मई तक बढ़ा दिया गया है ऐसे में आम तौर पर गर्मियों में होने वाले इस टूर्नामेंट का आयोजन इस विंडो में नहीं करवाया जा सकेगा।

बता दें कि पिछले साल दिसंबर में आईपीएल 2020 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी हुई थी। इसमें फ्रैंचाइजी ने 140.30 करोड़ रुपये खर्च कर कुल 62 खिलाड़ियों को खरीदा था। लेकिन ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक किसी भी आईपीएल खिलाड़ी को तब तक भुगतान नहीं होगा जब तक टूर्नामेंट शुरू न हो जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles