Thursday, October 21, 2021

 

 

 

सल्तनत ए उस्मानिया के समुद्री चीफ ‘बारबरोसा’ पर बन रही सीरीज, ‘अर्तुरुल गाजी’ स्टार नजर आएंगे

- Advertisement -
- Advertisement -

खिलाफत उस्मानिया के बहरी बेड़े के कैप्टन खैरूद्दीन बारबरोसा पर तुर्की एक नई सीरीज बना रहा है। जिसमे मुख्य भूमिका ओटोमन साम्राज्य की स्थापना करने वाले उस्मान के पिता ‘अर्तुरुल गाजी’ पर बनी सीरीज “डिरिलिस एर्टुगरुल” के अभिनेता Engin Altan Düzyatan निभा रहे है।

बारबरोसा का कुस्तुनतुनिया को फतह करने में समुद्र बेड़े का बड़ा हाथ था। बाद में आने वाली उस्मानी सल्तनत समुद्र बेड़े को मजबूत करती रही। स्पेन में जब मुसलमानों का कत्ले-आम हो रहा था, जुल्म के पहाड़ तोड़े जा रहे थे, लाखों औरत बच्चे कैद में थे, तब कुछ कैदियों को फरियाद खलीफा सलीम तक पहुँची तो उसने अल्बानिया से ताल्लुक रखने वाले मशहूर जहाजरान सिपहसलार बाबा ओरूज को बुलाया और स्पेन से मुसलमानों को निकालने का मिशन दिया था।

उन्होने बहरे रोम में मौजूद पुर्तगाली इतालवी फौजों को शिकस्त दे कर स्पेन के चर्चों में कैद हजारों मुसलमान औरतों बच्चों को वहाँ से निकाला। खैरूद्दीन को बारबरोसा नाम इतालवी फौज ने दिया जिसका मतलब है “लाल दाढ़ी वाला”। उन पर Pirates of the caribbean फिल्म भी बनी है। हालांकि इस फिल्म में उन्हे एक लुटेरा बताया गया है।

माना जा रहा है कि ये सीरीज तुर्की में जनवरी में शुरू होगी। इस सीरीज का ट्रेलर जारी कर दिया गया है। हालांकि फिलहाल अन्य अभिनेताओं के बारे में अभी तक स्पष्ट नहीं किया गया है। किस चैनल पर, बारब्रोस प्रसारित की जाएगी? “जैसे सवालों के जवाब की तलाश भी जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles