मोहम्मद शमी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी, बीसीसीआई ने दिया बड़ा बयान

6:55 pm Published by:-Hindi News

वेस्ट इंडीज दौरे पर टीम इंडिया के साथ गए क्रिकेटर मोहम्मद शमी के खिलाफ घरेलू हिंसा मामले में गिरफ्तारी वॉरंट जारी हुआ है। गिरफ्तारी वारंट के मामले में भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने प्रतिक्रिया दी है।

दरअसल, शमी की बीवी हसीन जहां द्वारा दायर किए गए घरेलू हिंसा के मामले में अलीपुर के कोर्ट ने यह गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। मामले में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि हम शमी के वकील से बात करके इस मामले की जानकारी लेंगे।

बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘हमें स्थिति की जानकारी है। सबसे पहले हम शमी के वकील से बात करेंगे। हम इस मामले में पूरा अपडेट चाहते हैं। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन के खेल की शुरुआत से पहले शमी से बात की। हमें किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने की जरूरत है।’

216752 hasin jahan

उन्होंने कहा, ‘इस समय हम इस पर निर्भर हैं कि शमी का वकील हमें क्या जानकारी देता है। कुछ दिनों में चयनकर्ताओं को बताना पड़ेगा कि शमी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे या नहीं।’

वहीं उनकी पत्नी हसीन जहां ने भी बयान दिया है। अपने बयान में हसीन ने न्यायपालिका का धन्यवाद दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भी भरोसा जताया। एक टीवी चैनल से बातचीत में उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी साथ नहीं देतीं तो वो कभी यह सब नहीं कर पाती।

हसीन ने कहा, ‘मैं एक साल से इंसाफ के लिए लड़ रही हूं। आप सभी जानते हैं, शमी सोचते हैं कि वो बहुत ताकतवर हैं क्योंकि वो बड़े क्रिकेटर हैं। मुझे न्याय पालिका और ममता बनर्जी पर पूरा भरोसा है। मुझे इंसाफ मिलना शुरू हो गया है।’ बता दें कि पश्चिम बंगाल की अलीपुर कोर्ट ने तेज गेंदबाज शमी और उनके भाई के खिलाफ गिरफ्तारी वॉरंट जारी किया था। इसके तहत दोनों को 15 दिनों के भीतर सरेंडर करने के लिए कहा गया है। यदि उन्होंने आदेश का पालन नहीं किया तो गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।

Loading...