Saturday, June 19, 2021

 

 

 

एआर रहमान को बनाया गया BAFTA ब्रेकथ्रू इंडिया का एंबेसडर

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: ऑस्कर और ग्रैमी अवार्ड विजेता भारतीय संगीतकार ए.आर. रहमान (AR Rahman) को ब्रिटिश एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन आर्ट्स ‘(बाफ्टा)’ का राजदूत बनाया गया है।

इस बारे में रहमान ने कहा, ‘मुझे, बाफ्टा के साथ काम करने को लेकर खुशी हो रही है, ताकि भारत को फिल्म, गेम्स और टेलीविजन में कुछ अद्भुत प्रतिभाएं मिल सके।’ उन्होंने आगे कहा, ‘यह होनहार कलाकारों के लिए विश्व-प्रसिद्ध संगठन द्वारा समर्थित एक अनूठा अवसर है, जो न सिर्फ दुनिया भर के अन्य प्रतिभाशाली क्रिएटिव्स के साथ जुड़ने के लिए मौका देगा, बल्कि बाफ्टा-विजेताओं और नामांकित व्यक्तियों द्वारा सलाह प्राप्त करने का भी मौका देगा। मैं भारत से चुनी गई शानदार प्रतिभा को वैश्विक मंच पर दिखाने के लिए उत्सुक हूं।’

एक प्रेस बयान के अनुसार, बाफ्टा ब्रेकथ्रू इंडिया ब्रिटिश प्रतिभा और भारत के होमग्रोन क्रिएटिव के बीच संबंधों के विकास में मदद करेगा। बाफ्टा के मुख्य कार्यकारी अमांडा बेरी ओबीई ने कहा कि रहमान नई प्रतिभाओं की पहचान करने और उनका पोषण करने के लिए टीम के जुनून को साझा करते हैं और वे उनके समर्थन के लिए आभारी हैं।

बेरी ने कहा, ” वह हिंदी, तमिल और तेलुगु फिल्मों में काम करने की अपनी व्यापक पहचान के साथ पहल का समर्थन करने के लिए अच्छी तरह से तैयार है, जो बाफ्टा को उद्योग के एक बड़े हिस्से में अपील करने में मदद करेगा, ” बेरी ने कहा, बाफ्टा ब्रेकथ्रू इंडिया के हिस्से के रूप में, ब्रिटिश और भारतीय उद्योग विशेषज्ञों का एक जूरी साल भर के मेंटरिंग और मार्गदर्शन कार्यक्रम में भाग लेने के लिए भारत भर से पांच प्रतिभाओं का चयन करेगा।

प्रतिभागियों को एक-से-एक मेंटरिंग, वैश्विक नेटवर्किंग के अवसर, बाफ्टा इवेंट्स के लिए मुफ्त एक्सेस और 12 महीनों के लिए स्क्रीनिंग और पूर्ण मतदान बाफ्टा सदस्यता प्राप्त होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles