Wednesday, June 29, 2022

अन्नू कपू ने भारत को बताया – एक भ्रष्ट, प्रत्याशित और अनुशासित देश

- Advertisement -

अपने आगामी वेब सीरीज़ होम के लिए तैयार होने वाले अनुभवी अभिनेता अन्नू कपूर ने कहा है कि भारत एक भ्रष्ट, उपहासपूर्ण, पाखंडी और अनुशासित देश है।

एएनयू ने एएलटी बालाजी की वेब सीरीज़ होम के ट्रेलर लॉन्च पर मीडिया से बात की। वह गुरुवार को सह-अभिनेता चेतना पांडे, परीक्षित साहनी, सुप्रिया पिलगांवकर, अमोल पराशर, निर्देशक हबीब फैसल और निर्माता एकता कपूर के साथ समारोह में थे।

“होम” सच घटनाओं से प्रेरित है। यह एक परिवार की कहानी बताती है जो अपने घर के लिए लड़ने के लिए संघर्ष कर रहा है, जो बिल्डरों के भ्रष्ट हाथों में फंस गया है। चूंकि अवैध निर्माण भारत में एक बहुत ही प्रासंगिक मुद्दा है, इसलिए अन्नू से पूछा गया कि किसको दोषी ठहराया जाना चाहिए – सरकार, नौकरशाह, ठेकेदार या घर के मालिक।

उन्होंने कहा: “हमारा देश दुनिया के भ्रष्ट, भयानक, पाखंड और अनुशासित देशों में से एक है और इसके लिए कई कारण हैं। दौड़ जो मातृभूमि और समाज की सामूहिक जिम्मेदारी लेने से इनकार करती है, भारत की तरह बन जाएगी।

“मैंने अक्सर लोगों को यह कहते हुए सुना है कि राजनेता भ्रष्ट हैं, लेकिन आप उन्हें चुनते हैं। आप भ्रष्ट हैं, और यही कारण है कि आप उन्हें चुन रहे हैं। इसलिए, यह एक पारस्परिक संबंध है। जब आपके पास शक्ति नहीं है, तो उस समय आप शोषण करते हैं और लोग जिनके पास शक्ति है, वे दूसरों का शोषण करते हैं। तो, यह इतना आसान नहीं है।

“आपका पूरा तंत्र क्षतिग्रस्त है क्योंकि आप भ्रष्ट हैं। समय तक, आप संसद में एक ईमानदार व्यक्ति नहीं भेजेंगे, उस समय तक, यह चमक और क्रिबिंग जारी रहेगी”। उन्होंने इस बारे में भी बात की कि रियल एस्टेट नियामक प्राधिकरण (आरईआरए) अधिनियम भारत के विभिन्न हिस्सों में कैसे लागू किया जा रहा है।

“भारत सरकार ने आरईआरए बिल पेश किया है। यह एक बाघ की तरह है जिसके पास पंजे नहीं हैं क्योंकि भारत सरकार ने इसे इस तरह से पेश किया है जहां उन्होंने इसे राज्य सरकारों पर कुछ चीजों को संशोधित या सुधारने के लिए छोड़ा है।

“जिस क्षण आप इसे स्थानीय प्रशासन में छोड़ देते हैं, उस समय आपको यह महसूस करना होगा कि राजनेता, बिल्डरों और नौकरशाहों की गठबंधन इस देश में कानूनी है।

“मुझे लगता है कि हम कलाकारों, निर्देशकों और शो के निर्माता हैं और मीडिया पूरे सिस्टम के बाद के उत्पाद हैं और जिस दिन हम अपनी सामूहिक जिम्मेदारी का एहसास करेंगे, यह सवाल नहीं उठता है। मुंबई में, अब माफिया के कई मामले नहीं हैं लेकिन इसमें कुछ समय लगेगा। “

घर हबीब फैसल द्वारा निर्देशित है। 12-एपिसोड शो एएलटी बालाजी ऐप और 2 9 अगस्त से वेबसाइट पर स्ट्रीमिंग करेगा।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles