नई दिल्ली: कोरोना वायरस जारी कहर के बीच मेडिकल मैगजीन द लैंसट में दावा किया गया है कि कोरोना वायरस मक्खी से भी फैल सकता है। महानायक अमिताभ बच्चन ने इसी स्टडी की जानकारी देते हुए एक वीडियो अपने ट्विटर हैंडल से साझा किया है। इस वीडियो को प्रधानमंत्री मोदी ने रिट्वीट किया है।

वीडियो में अमिताभ बच्चन कह रहे हैं, ”हमारा देश कोरोना वायरस से जूझ रहा है और आप सब को इस लड़ाई में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है। क्या आप जानते हैं हाल ही में चीन के विशेषज्ञों ने पाया है कि कोरोना वायरस मानव मल में कई हफ्तों तक जिंदा रह सकता है। कोरोना वायरस का मरीज अगर पूरी तरह ठीक भी हो जाए तो उसके मल में कोरोना वायरस जिंदा रह सकता है।”

उन्होंने आगे कहा, ”यदि किसी व्यक्ति के मल पर मक्खी बैठ जाए और ये मक्खी खाने के सामान पर बैठ जाए तो यह बीमारी और फैल सकती है। इसलिए ये बहुत ही आवश्यक है और महत्वपूर्ण भी कि हम सब कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जनआंदोलन बनाएं जैसे हमने प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में स्वच्छ भारत मिशन को जन आंदोलन बनाकर भारत को खुले में शौच से मुक्त बनाया था।”

इसी के साथ उन्होने एक ट्वीट में सड़कों को सेनेटाइज़ करने की मांग की है। उन्होंने कोलकाता का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें सड़कों को सेनिटाइज्ड करते दिखाया जा रहा है। इस वीडियो को रिट्वीट करते हुए अमिताभ बच्चन मुंबई के अधिकारियों से भी यही कदम उठाने की अपील की है।

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने कोलकाता के इस वीडियो को साझा करते हुए लिखा, “Wow, यह शानदार है। मुंबई, हेलो…क्या अधिकारी कृप्या हमारे लिए भी ऐसा कर सकते हैं।” इस वीडियो में नजर आ रहा है कि कोलकाता के सेराट बोस रोड और उसके आस-पास बने घरों और दुकानों को सेनिटाइज्ड किया जा रहा है। इसके लिए सड़कों पर दो गाड़ियां नजर आ रही हैं, जो लगातार घरों को सेनिटाइज कर रही हैं।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन