मुंबई | पिछले साल की सबसे बड़ी हिट फिल्म ‘दंगल’ पाकिस्तान में रिलीज़ नही होगी. पाकिस्तान सेंसर बोर्ड की कुछ मांगो को ठुकराते हुए अभिनेता आमिर खान ने फिल्म को वहां रिलीज़ करने से मना कर दिया है. हालाँकि पहले आमिर खान और उनकी टीम ‘दंगल’ को पाकिस्तान में रिलीज़ करने के पक्ष में थी लेकिन वहां के सेंसर बोर्ड की मनमानी की वजह से आमिर ने अपना फैसला बदल दिया.

दरअसल पाकिस्तान सेंसर बोर्ड ने फिल्म से दो सीन को हटाने की मांग रखी थी. फिल्म में एक जगह भारतीय राष्ट्रगान बजने और तिरंगा फहराए जाने के सीन से सेंसर बोर्ड को आपत्ति थी. इसके अलावा कुश्ती जीतने के बाद गीता फोगट को गोल्ड मैडल दिए जाने वाले सीन पर भी सेंसर बोर्ड कैची चलाना चाहता था. लेकिन आमिर खान ने पाकिस्तान सेंसर बोर्ड की दोनों मांगो को ठुकरा दिया.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

आपको बताते चले की उरी में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान में भारतीय फिल्मो को दिखाने से बैन कर दिया गया था. यह बैन अभी हाल ही में हटाया गया है. इसलिए बैन हटने के बाद आमिर खान ने ‘दंगल’ को वहां रिलीज़ करने का फैसला किया था. आमिर का मानना है की पाकिस्तान में भी भारतीय फिल्मो के काफी चाहने वाले है इसलिए वहां भी फिल्मो को रिलीज़ करना चाहिए.

लेकिन पाकिस्तान सेंसर बोर्ड की मनमानी की वजह से पाकिस्तानी दर्शको को आमिर खान की बहतरीन अदाकारी देखने से वंचित रहना पड़ेगा. हालाँकि आमिर खान ने सेंसर बोर्ड को काफी समझाने की कोशिश की ये दोनों सीन फिल्म से जुड़े हुए है , इन सीन का पाकिस्तान से कोई लेना देना नही है. आमिर ने उनको बताया की यह स्पोर्ट्स बेस्ड फिल्म है जिसमे इस तरह की चीजे दिखाई जाती है.

Loading...