Tuesday, June 15, 2021

 

 

 

किसान आंदोलन पर अमेरिकी सिंगर रिहाना और एक्टिविस्‍ट ग्रेटा थनबर्ग का ट्वीट, मचा हंगामा

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: भारत में जारी किसान आंदोलन (Farmers Protest) को लेकर अंतराष्ट्रीय प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया है। इंटरनेशनल सिंगर रिहाना (Rihanna) समेत कई बड़ी हस्तियों ने किसान आंदोलन को लेकर अपना विरोध जताया है।

रिहाना (Rihanna Twitter) ने ट्वीट करते हुए लिखा, “हम किसानों की बात क्यों नहीं कर रहे।#FarmersProtest.”  वहीं पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने कहा है कि हम भारत में किसानों के प्रदर्शन में एकजुटता से खड़े हैं।

इस संबंध में विदेश मंत्रालय ने का बयान आया है। मंत्रालय ने कहा, ‘इस तरह के मामलों पर टिप्पणी करने से पहले हम आग्रह करते हैं कि तथ्यों का पता लगाया जाए और मुद्दों की उचित समझ की जाए। भारत की संसद ने पूर्ण बहस और चर्चा के बाद कृषि क्षेत्र से संबंधित सुधारवादी कानून पारित किए।’

भारत में एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) ने रिहाना के ट्वीट का समर्थन कियातो वहीं, कंगना रनौत ने भी रिहाना (Rihanna) के इस ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, “कोई भी इनके बारे में बात इसलिए नहीं कर रहा क्योंकि ये किसान नहीं है। ये आतंकवादी हैं, जो भारत को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। ताकि चीन हमारे कमजोर टूटे हुए राष्ट्र पर कब्जा कर सके और चाइनीस जैसी कॉलोनी बना सके।”

रिहाना के ट्विटर पर दस करोड़ फॉलोवर हैं और उनके इस ट्वीट को एक घंटे में हजारों लोगों ने रीट्वीट किया। किसान आंदोलन पर ट्वीट करने के बाद से रिहाना के ट्विटर फॉलोअर्स की संख्या में एक मिलियन का इज़ाफ़ा होता दिख रहा है। रिहाना ने जब इस मुद्दे पर ट्वीट किए थे तो उनके सिर्फ़ 100 मिलियन फ़ॉलोअर थे, लेकिन इस ट्वीट के बाद ये संख्या बढ़कर 101 मिलियन हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles