सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले को सनसनीखेज बनाकर कई यूट्यूबर ने लाखों रुपए कमाए। लेकिन बिहार के एक यूट्यूबर को ये महंगा साबित हो सकता है। दरअसल, बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने बिहार के इस यूट्यूबर को ‘झूठे और बेबुनियाद आरोप’ लगाने पर मानहानि नोटिस भेजकर 500 करोड़ रुपये का हर्जाना मांगा है।

यूट्यूबर का नाम राशिद सिद्दीकी है। अक्षय कुमार ने 17 नवंबर को कानूनी फर्म आई सी लीगल के माध्यम से भेजे गए कानूनी नोटिस में कहा कि राशिद सिद्दीकी ने अपने यूट्यूब चैनल एफएफ न्यूज में उनके खिलाफ कई अपमानजनक, निंदात्मक और आपत्तिजनक वीडियो अपलोड किए हैं।

एक्टर ने मामले को लेकर यूट्यूबर को बिना शर्त माफी मांगने और अपने चैनल से आपत्तिजनक वीडियो हटाने को कहा है। इसके अलावा मुंबई पुलिस ने एक अलग मानहानि के मामले में बुक किया है, और अपने चैनल से आपत्तिजनक वीडियो भी हटाया है।

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) द्वारा यू-ट्यूबर के लिए जारी किए गए नोटिस में कहा गया है, “हमारे (मुवक्किल) का मानना है कि आपके (सिद्दीकी) शर्मनाक, अपमानजनक और आपत्तिजनक वीडियो की वजह से उन्हें मानसिक आघात और प्रतिष्ठा की हानि समेत भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है, लिहाजा आपको 500 करोड़ रुपये की मानहानि का नोटिस भेजा गया है।

वीडियो में हमारे मुवक्किल पर कई झूठे और बेबुनियाद आरोप लगाए गए हैं, जैसे कि उन्होंने रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) की कनाडा भागने में मदद की और हमारे मुवक्किल ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के संबंध में चर्चा के लिए आदित्य ठाकरे और मुंबई पुलिस आयुक्त के साथ गुपचुप बैठकें कीं।”

नोटिस में कहा गया है कि ये वीडियो झूठे, आधारहीन, मानहानिकारक हैं और जानबूझकर जनता को गुमराह करने के लिए प्रकाशित किए गए हैं और यह सिर्फ एक सस्ता प्रचार स्टंट है। नोटिस में कहा गया है, “हमारा ग्राहक अशिष्ट है और सार्वजनिक रूप से शर्मिंदगी, बेचैनी और चिंता का सामना करता है, क्योंकि इन झूठे, निंदनीय और अपमानजनक वीडियो के कारण उसे परेशान होना पड़ा।”

अभिनेता ने सिद्दीकी से बिना शर्त माफी मांगने, उन सभी वीडियो को नीचे ले जाने के लिए कहा है, जहां उनके बारे में संदर्भ बनाए गए हैं और भविष्य में ऐसी क्लिप अपलोड करने से रोकते हैं। नोटिस में कहा गया है कि अगर सिद्दीकी तीन दिनों की अवधि के भीतर नोटिस का जवाब देने में विफल रहता है, तो अभिनेता उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही शुरू करेगा।

मुंबई पुलिस ने अलग से सिद्दीकी के खिलाफ शहर की पुलिस, महाराष्ट्र सरकार और मंत्री आदित्य ठाकरे के खिलाफ मानहानि, सार्वजनिक शरारत और अपने पद के लिए जानबूझकर अपमान करने के आरोप में मामला दर्ज किया है।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano