Monday, July 26, 2021

 

 

 

मैं किसी धर्म को नहीं मानता, सिर्फ भारतीय होने में यकीन: अक्षय कुमार

- Advertisement -
- Advertisement -

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार का कहना है कि वह किसी धर्म को नहीं मानते। वह सिर्फ भारतीय है। ये टिप्पणी उन्होने अपनी आगामी फिल्म रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी फिल्म सूर्यवंशी को लेकर की।

पीटीआई से इंटरव्यू में अक्षय ने कहा, ‘मैं किसी धर्म में यकीन नहीं करता। मैं सिर्फ भारतीय होने में यकीन करता हूं और फिल्म भी इसी बारे में है। फिल्म का विचार भारतीय होना है, न कि हिंदू, पारसी या मुस्लिम होना। हमने इसे किसी धर्म के संदर्भ में नहीं देखा है।’

इंटरव्यू में अक्षय से जब ये पूछा गया कि उनकी फिल्म देश में हुए हालिया दं*गों से प्रभावित लगती है। तो उन्होंने कहा, “ये इत्तेफाक है। हमने फिल्म को जानबूझकर ऐसा नहीं बनाया है। हां, ये बात सही है कि वर्तमान परिदृश्य में फिल्म ज्यादा प्रासंगिक है।” अक्षय कुमार का मानना है कि उनके नजदीक धर्म का महत्व भारतीय होने में है। और यही उनकी फिल्म सूर्यवंशी में दिखाया गया।

उन्होंने कहा, ”फिल्म में भारतीय के विचार को सामने लाया गया है ना कि हिंदू, पारसी, या मुस्लिम को क्योंकि हमने फिल्म को इस एंगल से बनाया ही नहीं।  फिल्म की कहानी धर्म के चश्मे से दुनिया को नहीं दिखती है।” अक्षय कहते हैं, “हम नकारात्मक और सकारात्मक अभिनय वाली फिल्में बनाते हैं। मैं तो सिर्फ एक भूमिका अदा कर रहा हूं। हर फिल्म में दो तरह के किरदार होते हैं मगर दर्शक ज्यादा समझदार होते हैं। वह जानते हैं कि उन्हें किस कैरेक्टर से सबक लेना है।”

रोहित शेट्टी के साथ पहली फिल्म करने को लेकर अक्षय कुमार ने कहा, ‘रोहित के साथ काम करना काफी आसान है। मैं 28 साल से उस समय से जानता हूं जब वह असिस्टेंट हुआ करता था और आज वह एक जाना-पहचाना डायरेक्टर है। हम दोनों की एक्शन और कॉमेडी करना पसंद है। हमने फिल्म को 55-60 दिन में खत्म कर दिया था।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles