Monday, August 2, 2021

 

 

 

अक्षय कुमार ने भारतीय पासपोर्ट के लिए किया अप्लाई, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

- Advertisement -
- Advertisement -

देशभक्ति और सामजिक मुद्दों पर फिल्म बनाने वाले अक्षय कुमार अपनी कनाडा की नागरिकता को लेकर हमेशा लोगों के निशाने पर रहते है। ऐसे में अब बड़ा कदम उठाते हुए भारतीय पासपोर्ट के लिए आवेदन कर दिया है।

हिंदुस्तान टाइम्स की लीडरशिप समिट में अक्षय ने कहा, “अब मैंने भारतीय पासपोर्ट के लिए आवेदन कर दिया है। मैं भारतीय हूं और मुझे बहुत तकलीफ होती है कि हर बार मुझे इसे साबित करने के लिए कहा जाता है। मेरी पत्नी, मेरे बच्चे भारतीय हैं। मैं टैक्स यहां भरता हूं, मेरी जिंदगी यहां की है।”

इस दौरान उन्होने कनाडा का पासपोर्ट लेने के पीछे की परिस्थितियों के बारे में बताया। एक्टर ने कहा, “एक समय था जब मेरी 14 फिल्में फ्लॉप हुईं थी और मैंने सोचा कि मुझे कुछ और काम करना होगा। मेरा एक करीबी दोस्त कनाडा में रहता है और उसने मुझे वहां आने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि हम किसी चीज पर साथ काम करेंगे। वह भी भारतीय है लेकिन वहां रहता है।”

एक्टर ने कहा, “फिर मैंने अपनी प्रक्रिया शुरू कर दी, मुझे अपना पासपोर्ट और अन्य सामान मिल गया क्योंकि मुझे लगा कि मेरा करियर समाप्त हो गया है। मुझे अब यहां काम नहीं मिलेगा। मेरी 15 वीं फिल्म सफल हुई और उसके बाद मैंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। मैं आगे बढ़ता रहा और मैंने अपने पासपोर्ट को बदलवाने के बारे में कभी नहीं सोचा।”

उन्होंने कहा कि विवाद के बाद उन्होंने भारतीय पासपोर्ट (Indian Passport) के लिए आवेदन करने का फैसला किया। कुमार ने कहा, “मैंने अब इसके लिए (पासपोर्ट) आवेदन किया है क्योंकि मुझे दुख होता है कि लोग इस बात पर अड़ गए हैं कि मुझे भारतीय होने का प्रमाण देने के लिए अपना पासपोर्ट दिखाना होगा। यह मुझे दुःख देता है। इसलिए मैं किसी को मौका नहीं देना चाहता और इसलिए मैंने इसके लिए (पासपोर्ट) आवेदन किया है।” उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी, उनके बच्चे और परिवार के अन्य सदस्य सब भारतीय हैं। वह यहीं रहते हैं और यही कर देते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles