Saturday, September 25, 2021

 

 

 

आमिर खान ने बिहार बाढ़ पीडितो की मदद के लिए दिए 25 लाख रूपए

- Advertisement -
- Advertisement -

मुंबई | फ़िलहाल देश के ज्यादातर हिस्से भयंकर बाढ़ की चपेट में है. देश के पूर्वी भाग से लेकर पश्चिमी भाग तक के हिस्से पानी के प्रलय की चपेट में है. इनमे सबसे ज्यादा नुक्सान बिहार में हुआ है. यहाँ बाढ़ की वजह से लाखो लोग प्रभावित हुए है. जबकि देश की बात करे तो कई करोड़ लोग बाढ़ से प्रभावित हुए है. वही असम और गुजरात में भी कुछ इसी तरह के हालात बने हुए है. अभी दो दिन पहले मुंबई में भी बाढ़ जैसे हालात उत्पन हो गए थे.

हालाँकि काफी लोग इन बाढ़ पीडितो की सहायता के लिए आगे आ रहे है लेकिन कुछ बड़े लोगो की तरफ से अभी तक कोई बड़ा एलान नही हुआ है. जबकि एक महीने पहले बॉलीवुड अभिनेता और मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से मशहूर आमिर खान ने लोगो से बाढ़ पीडितो की मदद के लिए आगे आने का आह्वान किया था. तब लोगो का मानना था की पहले आमिर खान को खुद इसकी पहल करनी चाहिए.

अब आमिर खान ने खुद ही इसकी पहल कर दी है. उन्होंने बिहार बाढ़ पीडितो की सहायता के लिए 25 लाख रूपए मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए है. इससे सम्बंधित चेक उन्होंने डाक के जरिये मुख्यमंत्री नितीश कुमार को भेज दिया. आमिर खान का यह कदम बाकी सेलेब्रिटी के लिए भी एक सबक है. जिस देश ने उनको इतना सब कुछ दिया उसको जब वापिस देने का नम्बर आये तो जरुर पहला करनी चाहिए.

उधर सांसद सीपी ठाकुर ने भी बढ़ पीडितो की मदद के लिए हाथ बढाया है. उन्होंने मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर नितीश कुमार को अपनी सांसद निधि से 20 लाख रूपए और निजी तौर पर 8 हजार 30 रूपए का चेक दिया. बताते चले लगभग पूरा बिहार बाढ़ की चपेट में है. अभी तक बाढ़ की वजह से 541 लोग मारे जा चुके है जबकि लाखो लोग विस्थापित है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles